पुलिस कांस्टेबल को बहादुरी का अनोखा इनाम

91

बेंगलुरु पुलिस ने एक कांस्टेबल को उसकी बहादुरी के लिए न सिर्फ नकद इनाम दिया, बल्कि एक हफ्ते का हनीमून पैकेज पेड लीव के साथ दिया. अब जैसे ही ये खबर फैली किसी अनजान शख्स ने एक हजार रुपये का इनाम आपनी तरफ से भी भेजा है. कांस्टेबल वेंकटेश ने शायद ही कभी सोंचा होगा कि डीसीपी की मौजूदगी में वो न सिर्फ कुर्सी पर बैठेगा, बल्कि उसे सम्मानित भी किया जाएगा.

रात के तक़रीबन ढाई बजे होंगे जब वो सड़क पर किसी शख्स की चीख सुनकर अकेला ही दौड़ पड़ा. उस शख्स से मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग मोबाइल और पैसे छीन रहे थे और पुलिस को आते देख भाग खड़े हुए, लेकिन वेंकटेश ने उन्हें नहीं छोड़ा. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सीमांत कुमार सिंह ने बताया कि, ‘कांस्टेबल वेंकटेश ने उनको  4 किलोमीटर तक चेस करके उनमे  से एक अपराधी को अकेले ही पकड़ लिया.

वहीं, किसी अनजाव शख्स ने कांस्टेबल वेंकटेश की हौसला अफजाई के लिए एक हजार रुपये का चेक भी भेजा है. वेंकटेश की नवंबर में शादी है और अब उसे हनीमून के खर्चे की भी चिंता नहीं है.

वाइटफील्ड के डीसीपी अब्दुल अहद ने कहा, ‘हमने उसे 10 हज़ार रुपये का इनाम दिया. हम चाहते थे कि उसके परिवार को दक्षिण भारत की यात्रा पर भेजे, लेकिन जब पता चला कि उसकी शादी होने वाली है तो हमने उसे हनीमून पैकेज दे दिया.

इस पहल की भी काफी तारीफ हो रही है. इनाम तो मिला ही बड़े अधिकारियों की नज़र में भी आये और अब वेंकटेश का नाम भी सबकी जुबान पर है.

चित्तौड़गढ़ किला- जौहर का गढ़

Comments