दक्षिणी ब्राज़ीलियन राज्य के सांता कैटरीना में एक कपल को अपने घर के पीछे आलू काटते हुए दिखी एक ऐसी चीज़ जिसे देखकर वह डर गए. यह ऐसी चीज़ थी जिससे शायद ही किसी ने पहले कभी देखा होगा. वो देखकर कपल को बहुत ही हैरानी हुई और उन्हें अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं हुआ. अब वह इस अनोखी चीज़ को लोगों के लिए प्रदर्शनी के लिए रखने का मन बना रहे है.

पेशे से किसान मारली और पाउलो सिक्किनेल ने छह साल पहले अपने घर के पीछे खेत मे आलू भी लगाए थे. अब जब वह खेत से आलू काटने गए तो डर गए. उन्हें इंसान के पैर के आकार जैसी चीज़ दिखी. जब उन्होंने उसे उठाया तो पता चला वो चीज़ और कुछ नहीं आलू है जो उन्होंने खेत मे लगाया था.

मारली के मुताबिक, इंसान के पैर के आकार वाले इस आलू का वज़न करीब करीब आठ किलोग्राम है. यह आलू पैर के अकार का है जिसकी उँगलियाँ जड़ों से ढकी हुई है. यह उनके लिए एक नई चीज़ थी इसीलिए उन्होंने यह फैंसला किया है कि उसकी प्रदर्शनी लगाएंगे ताकि और लोग भी उसे देख सके.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ इससे पहली भी ऐसी अजीबोगरीब आकार की सब्जीयां देखी गई हैं. कहीं सेठ के आकार में बैठी हुई मूली तो कहीं खरगोश के आकार में टमाटर. वैज्ञानिकों की माने तो ऐसा खेतों में केमिकल या सब्जियों मे लगने वाले इंजेक्शन की वजह से होता है. वहीं कई बार पूर्ण रूप से विकसित ना हो पाने कि भी वजह से सब्जियां ऐसा आकार ले लेती है.

Also Read :-

550 सालों से तपस्या कर रहे हैं ये संत, आज भी बढ़ रहे हैं बाल, नाखून