बाबा जैक्सन – MICHEAL JACKSON OF RAJSTHAN

राजस्थान के जोधपुर के युवराज सिंह उर्फ बाबा जैक्सन का कुछ ही दिनों पहले एक टिक टॉक विडिओ खूब वायरल हुआ। बॉलीवुड स्टार्स ऋत्विक रोशन, रवीना टंडन, अमिताभ बचन और रेमो डिसूज़ा भी इनके टिक टॉक विडिओ को सोशल मीडिया में शेयर करते नजर आये।

कड़ी मेहनत से मुकाम पर पहुंचा

नई फ़िल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी के कलाकार वरुण धवन तथा श्रद्धा कपूर भी इस स्ट्रीट डांसर के इतने मुरीद हो गए कि युवराज सिंह उर्फ बाबा जैक्सन के साथ एक टिक टॉक विडिओ कर डाला। यह भी आजकल खूब वायरल हो रहा है।

युवराज सिंह ने टिक टॉक पर अपनी एक विडिओ MJ STYLE और AIR WALK STYLE में डाली जो लोगो को इतना पसंद आया कि कुछ ही घंटो में लाखों लोगो के द्वारा देखा गया। इससे युवराज टिक टॉक स्टार बन गया।jakson

बाद में डारेक्टर/कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा ने युवराज सिंह उर्फ बाबा जैक्सन को अपनी फ़िल्म में कास्ट करने का एलान कर दिया।

बाबा जैक्सन – YOU-TUBE से डांस सीखा

युवराज उर्फ बाबा जैक्सन एक गरीब परिवार से है। युवराज उर्फ बाबा जैक्सन ने YOU-TUBE से देख कर डांस करना सीखा है। घर पर शीशा नहीं था तो उसने अपनी परछाई को देखकर डांस करना शुरू किया। कड़ी मेहनत का नतीजा सबके सामने है।

ऋत्विक रोशन को वह अपना रोल मॉडल मानते हैं। डांस करते हुए इन्होने अपना एक स्टाइल डिस्कवर किया जिसको AIR WALK स्टाइल बोलते हैं। युवराज को लोग AIR WALKER भी बोलते हैं।

युवराज का कहना है कि उसके माता पिता ने उसको बहुत सपोर्ट किया युवराज ने घर की छत पर विडिओ बनना शुरू किया था तब उनके पास जूते ख़रीदने के भी पैसे नहीं थे।

सीखने पर ध्यान दें

उनका कहना है कि जिंदगी में सफल होने के लिया पैसो तथा अकेडमिक मार्क्स की तरफ ध्यान देने के बजाये सिखने पर ध्यान देना चाहिए । माता पिता को अपने बच्चों की तुलना नहीं कर चाहिए बल्कि उनको हर समय कुछ नया सीखने के लिए प्रेरित करना चाहिए।