सिर्फ 5 महीनों में 28 वर्षीय आप्रवासी बन गया करोड़पति

20

किसी की लाईफ में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। और कई बार एेसे सुखद इत्तफाक भी हो जाते हैं कि इंसान हैरान हो जाता हैं। एेसा ही हुआ कनाडा में रहने वाले एक 28 वर्षीय अप्रवासी अफ्रीकी युवक के साथ जिसने पांच महीने में दो बार लॉटरी में बंपर इनाम जीता और 5 महीनों में करोड़पति बन गया । मेलहिग इन दोनों लॉटरियों में कुल मिलाकर 3.5 मिलियन कैनेडियन  डॉलर (2.7 मिलियन अमरीकी डॉलर) यानी करीब 20 करोड़ रुपए जीत चुके हैं।

इसी साल अप्रैल में मेलहिग ने एक लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसमें उन्होंने 1.5 मिलियन कनाडाई डॉलर यानी करीब 8 करोड़ 30 लाख रुपए जीते थे। इसके बाद पिछले महीने उन्होंने एक और लॉटरी का टिकट खरीदा और किस्मत देखिए कि मेलहिग ने एक बार फिर 2 मिलियन डॉलर (कनाडाई) यानी करीब 11 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि जीत ली।

मेलहिग दो साल पहले पश्चिमी अफ्रीका से काम की तलाश में कनाडा आए थे। लॉटरी जीतने के बाद पश्चिमी कनाडा लॉटरी निगम ने जब मेलहिग से पूछा कि वह इतने सारे रुपए का क्या करेंगे, तो उन्होंने कहा कि मैं अपनी अंग्रेजी सुधारना चाहता हूं और मैं बढ़ईगीरी जैसे कुछ उपयोगी काम भी सीखना चाहता हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि वह एक कार धुलाई या गैस स्टेशन खरीदने की सोच रहे हैं और स्कूल भी जाना चाहते हैं।

पिछली बार जब उन्होंने 1.5 मिलियन डॉलर जीते थे, तब उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों के लिए एक घर खरीदा था। लॉटरी के अधिकारियों ने बताया कि मेलहिग ने जब पहली बार लॉटरी का  इनाम जीता था तब उनका वो 90,000वां मौका था, जबकि दूसरी बार उन्होंने एक ही बार में बंपर इनाम जीत लिया।

यह भी पढ़ें :-

ये शैतान पहाड़ी तोते ऐसी-2 शरारतें करते हैं कि आप जान कर दंग रह जायेंगे!

Comments