भारत में 10 प्रेतवाधित सड़कें जहां भूत घूमते हैं!!

1115

बॉलीवुड फिल्मों में तो आपने अक्सर डरावने रास्ते और सड़कें देखी होंगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश में असल में भी ऐसे डरावाने रास्ते हैं। आइए जानें, देश के ऐसे ही सबसे प्रेतवाधित सड़कें और हाइवे।

दिल्ली कंटोनमेंट रोड 


दिल्ली की यह रोड भूतिया मानी जाती है और लोगों का कहना है कि रात के वक्त यहां पर एक औरत सफेद साड़ी में दिखाई देती है. अभी तक ऐसा कोई नहीं जो इस रास्ते से गुजरा हो और उसे यह महिला न दिखाई दी हो. शाम ढलते हैं कोई भी इस सड़क से गुजरने का साहस नहीं करता है.

स्टेट हाईवे-NH49, ईस्ट कोस्ट रोड 


यह दो लाइन का हाईवे है जिसे ईस्ट कोस्ट रोड नाम से भी जाना जाता है, जो की पश्चिम बंगाल को तमिल से जोड़ता है. चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता हॉन्टेड माना जाता है. इस रास्ते से गुजरने वाले कई ड्राइवरों का कहना है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है. 2-लेन ईस्ट कोस्ट रोड चेन्नई का एक सागर तट है. तट के साथ यह चलता है, जो चेन्नई को कुड्डालोर पुडुचेरी से जोड़ता है.

ब्लू क्रॉस रोड, चेन्नई


चेन्नई के बसंत नगर का ब्लू क्रॉस रोड चेन्नई का सबसे प्रेतबाधित रोड माना जाता है. इस जगह को प्रेतबाधित माने जाने का कारण यहा होने वाली आत्महत्याए है. इन आत्महत्याओ के बाद मृतक की आत्मा इसी रोड पर आने जाने वाले राहगीरों को परेशान करती है. यहा पर घने पेड़ो और लताओं की वजह से ये जगह दिन में भी बहुत डरावनी लगती है. यहा पर राहगीरों को सफ़ेद कपड़ो के किसी प्राणी को इस स्थान पर घूमते हुए देखा गया है.

सत्यमंगलम वाइल्डलाइफ सेंचुरी कॉरीडोर-NH209 

सत्यमंगलम वन्यजीव अभयारण्य तक पहुंचने के लिए इस कॉरिडोर से गुजरना होता है। कभी यहां चंदन तस्कर वीप्पन का राज हुआ करता था। वीरप्पन की मौत के बाद ऐसा माना जाता है कि यहां उसकी आत्मा भटक रही है। कई लोगों के दावे अनुसार यहां एक आदमी को भटकते हुए देखा गया है तो भूत जैसा नजर आता है।

कशेडी घाट, मुंबई-गोवा राजमार्ग

मुम्बई गोवा राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच पड़ने वाला कशेड़ी घाट भी डरावना माना जाता है। यहां अचानक कार या बसों के पलट जाने के किस्से आम है। बहुत मानते हैं कि यह एक रहस्यमी व्यक्ति करता है। रात में कई बार वह कार या बस को रोकने का प्रयास करता है। उसके इस प्रयास के चलते कार या बस का ड्राइवर अपना संतुलन खो देते हैं।

रांची-जमशेदपुर राष्ट्रीय राजमार्ग- 33

झारखंड के रांची-जमशेदपुर नेशनल हाईवे- 33 से यदि आप गुजर रहे हैं तो हनुमान चालीसा पढ़ते हुए जाएं। कहते हैं कि इस सड़क ने बहुतों की जिंदगी ले ली है। सूर्यास्त के बाद उस रास्ते से गुजरने वाले लोग जल्द-से-जल्द निकल जाना चाहते हैं क्योंकि वहां माओवादियों का खौफ तो सर चढ़कर बोलता ही है साथ ही माना जाता है कि इस घाटी में प्रेतों का बसेरा है और ज्यादातर जानलेवा दुर्घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं इन प्रेतात्मा का ही हाथ है।

बेसेंट रोड, चेन्नई

बेसेंट एवेन्यू सड़क चेन्नई की यह सड़क वैसे तो बहुत ही खुबसूरत है। दिन में यहां घुमना अच्छा लगता है लेकिन रात होते ही यह सड़क भुतहा बन जाती है। यहां असाधारण और अजीब महसूस होने लगता है। कई लोगों के अनुभव और दावे अनुसार एक अदृश्य शक्ति अचानक कहीं से आकर थप्पड़ मार देती है या उन्हें उठा कर फेंक देती है। इसीलिए लोग शाम ढलते ही इस सड़क की ओर नहीं जाते हैं।

कसारा घाट, मुंबई-नासिक राजमार्ग

मुंबई.नासिक के बीच पड़ने वाला कसारा घाट भुतहा माना जाता है। इस घाट का रास्ता बड़ा ही डरावना लगता है। खौफनाक पेड़ों और झाड़ियों से लदा यह घाट दिन में देखने से तो खुबसूरत लगता है लेकिन शाम ढ़लते ही यहां अजीब तरहा का डरावना महसूस होता है। कई किलोमीटर लंबे इस घाट पर यदि आप गलती से भी पेशाब करने रुके या मल त्यागने के लिए रुके तो आपके साथ कुछ भी हो सकता है। कहते हैं कि यहां इस सुनसान घाट पर अक्सर एक महिला लोगों को नजर आती है।

मार्वे और मड आइलैंड रोड, मुंबई

मार्वे और मड आइलैंड रोड मुंबई पर यह औरत सड़क पर चलते लोगों को भटकाती है और उसके पास जाते ही चीखते-चिल्लाते भागने लगती है। मुंबई के इस फेमस इलाके में मार्वे रोड पर एक औरत को उसके शादी के जोड़े में कई बार देखा गया है।

इगोरचेम रोड, गोवा

गोवा में रेया के पास इगोरचेम बांध है। यहां लोग दिन में भी आने में डरते हैं। लोगों का कहना है कि दिन में भी बुरी आत्माएं आस-पास भटकती रहती हैं। दोपहर 2 से 3 बजे तक कोई इस जगह पर जाता है तो उसे हॉन्टेड होने का एहसास होता है।