खेत में लगाये गए काजल अग्रवाल के पोस्टर

84

वैसे तो फसलों को बचाने के लिए किसान टोटकों का प्रयोग करते हैं. लेकिन हैदराबाद के 30 वर्षीय किसान अनवर ने अपने दो एकड़ खेत पर साउथ से बॉलीवुड में आने वाली एक्ट्रेस काजल अग्रवाल के कटआउट लगाये है. किसान का कहना है कि इससे उसे लाभ भी मिलने लगा है. बताते चलें कि गांवों में अपनी फसलों को बुरी नज़र से बचाने के लिए तरह तरह के तरीके अपनाये जाते हैं.

मामला हैदराबाद से 120 किमी दूर संगारेड्डी जिले के गोलापल्ली गांव का है. मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक, किसान का कहना है कि उसने जब से काजल की फोटो लगवाई है, उसके खेतों की फसल में अंतर देखने को मिला है. पहले पौधे सूख जाते थे, लेकिन अब नहीं सूख रहे. सड़क के किनारे खेत होने के कारण हर राहगीर फसल पर नज़र डालता है. पहले फसले सूख जाया करती थी और बहुत नुक्सान झेलना पड़ता था, लेकिन अब फंसले खराब नहीं होती. गांवों में मानते हैं कि फसल पर बुरी नज़र पड़ने से पौधे सूख जाते हैं या फिर मर जाते हैं. इस खेत में अनवर सब्जियां उगाता हैं.

किसान का कहना है कि काजल की फोटो लगाने के बाद से हर किसी की नज़र सीधे पौधे पर नहीं पढ़ती. भले ही लोग उसके इस आइडिया पर मजा लेते होंगे, लेकिन उसे इस तरीके से फायदा हो रहा है. वह कहते है कि वहां काजल के सबसे बड़े फैन हैं. बता दें कि इससे पहले नेल्लोर जिले में किसान ए चेंचू रेड्डी ने फसल को बचाने के लिए सनी लियोनी का पोस्टर खेतों में लगवाया था. किसान ने ‘मुझसे जलना मत’ भी लिखा था. रेड्डी ने भी लियोनी की तस्वीर लगाने के बाद फसलों के बचने का दावा किया था.

भूतिया गुड़िया- 5 पौंड में मोल ली गई मुसीबत 866 पौंड में बिकी!

Comments