“पैड मैन” अक्षय के खुलासे पर स्तब्ध रह गईं महिलायें दर्शक

दो हफ्ते पहले अक्षय कुमार सोनी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शो द ड्रामा कंपनी में अपनी नयी फिल्म पैड मैन की  प्रमोशन के सिलसिले में आये थे. अक्षय कुमार ने दर्शकों से सवाल पूछा, “आप में से कितनी औरतें जानती हैं कि हिंदुस्तान में कितनी औरतें हैं जो पैड्स का इस्तेमाल नहीं कर पातीं? क्या आप जानतीं हैं” फिर उन्होंने खुद ही जवाब देते हुए कहा, 82%.

यानि अक्षय की माने तो भारत की कुल 59 करोड़ महिलाओं में से 48 करोड़ महिलायें माहवारी के दिनों में पैड्स का इस्तेमाल नहीं कर पाती और अभी भी दूसरे परंपरागत तरीकों और साधनों पर भी निर्भर हैं.

इसके कारणों का उल्लेख करते हुए अक्षय कहते हैं, “किसी के पास पैसे नहीं है, और कोई जानकारी नहीं है. कितनी औरतें हैं जो हाईजीन का ध्यान नहीं रखती (और जल्दी बीमारियों का शिकार हो जाती हैं). भारत में कितनी सारी औरतें हैं जो पीरिअड्स के दौरान मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं, पत्तों का इस्तेमाल करती हैं, भूसे का इस्तेमाल करती हैं.. अजीब-2 चीज़ें इस्तेमाल करती हैं”

फिर उन्होंने पैड मैन फिल्म का डायलॉग दोहराया, “If you want to make your country strong, make your women strong.” फिर अक्षय ने भारत के रक्षा बजट का हवाला देते हुए कहा कि ऐसे डिफेन्स का क्या फायदा जहाँ देश की महिलाएं ही सुरक्षित नहीं हैं.

अक्षय ने कहा लोग बातें करते हैं, कि सेनेटरी पैड्स को GST फ्री रखना चाहिए. मैं कहता हूँ, “तेल लेने गया टैक्स फ्री it should be completely free”.

अक्षय कुमार की फिल्म पैड मैन 9 फरवरी 2018 को रीलिज़ हो रही है. यह फिल्म असल जिन्दगी के पैड मैन अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन पर आधारित है.

ये रही वीडिओ:

 

 

Comments