Wednesday, June 5, 2024
32.2 C
Chandigarh

जब युवती ने खेल-खेल में धक्का देकर अपनी दोस्त को लगभग मार ही दिया था, हुई थी जेल!

क्या आप ने कभी हंसी-मजाक में अपने किसी दोस्त को खेल-खेल में पानी में या कोई भी अन्य खेलते हुए उसे जबरदस्ती धकेला है? क्या ऐसा करने के बाद आपको जेल हुई थी? नहीं न, क्योंकि ऐसा करके आपने अपने दोस्त की जान जोखिम में नहीं जो डाली होगी। लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के वाशिंगटन की जॉर्डन होल्गरसन और टेलर स्मिथ का मामला थोड़ा गंभीर था।

दरअसल, सन 2019 में वाशिंगटन की टेलर स्मिथ(Taylor Smith) को अपनी दोस्त को 60 फुट ऊंचे पुल से धक्का देने वाली एक किशोरी को दो दिन जेल की सजा सुनाई गई थी। अपनी इस बचकानी हरकत के बाद टेलर स्मिथ पहले तो इस हरकत को अपराध ही नहीं माना। हालाँकि वकील के समझाने पर उसने अदालत में अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

तब 17 साल की टेलर स्मिथ को 7 अगस्त को मौलटन फॉल्स रीजनल पार्क में एक पुल से उस समय 16 वर्षीय जॉर्डन होल्गरसन(Jordan Holgerson) को लापरवाही से धक्का देकर उसकी जान खतरे में डालने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद सामाजिक सेवा दल में 38 दिन बिताने का आदेश दिया गया था। उस समय मोबाइल फ़ोन पर कैद इस घटना की 10 सेकंड की वीडियो क्लिप वायरल हो गई थी।

मौलटन फॉल्स रीजनल पार्क का पुल जिससे जॉर्डन होल्गरसन(Jordan Holgerson) को धक्का दिया गया

लापरवाही से बिना अलर्ट के धक्का देने के बाद 60 फुट ऊंचे पुल से पानी में गिरने के कारण होल्गरसन की छह पसलियां टूट गईं और फेफड़े भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। स्मिथ को 300 डॉलर का जुर्माना भी भरना पड़ा और दो साल तक होल्गरसन से कोई संपर्क नहीं का भी आदेश मिला, क्यूंकि होल्गरसन उससे बात नहीं करना चाहती थी।

स्मिथ को सजा सुनाने से पहले, न्यायाधीश ने होल्गरसन, उसकी मां और प्रतिवादी की बातें सुनीं। होल्गरसन इतनी भावुक थीं कि उन्होंने एक पीड़िता के वकील से अपना बयान पढ़वाया। क्लार्क काउंटी जिला न्यायालय के न्यायाधीश डार्विन ज़िम्मरमैन ने स्मिथ को सजा सुनाने से पहले होल्गर्सन की चोटों की गंभीरता पर ध्यान दिया।

टेलर स्मिथ सुनवाई के दौरान

ज़िम्मरमैन ने कहा, “मुझे लगता है कि आपको कुछ समय जेल में बिताने की ज़रूरत है।”। सजा के बाद स्मिथ को हथकड़ी लगाकर ले जाया गया।

“यह दुःस्वप्न मेरे लिए तब शुरू हुआ जब मैं हवा में गिर रहा था, और मैं वास्तव में भयभीत थी।” “जब मुझे पानी से निकाला जा रहा था, मैंने सोचा, ‘मैं नहीं बचूँगी,’ क्योंकि मैं साँस नहीं ले पा रही थी। और मैं अपने शरीर को हर पल रंग बदलते हुए देख रही थी।”

उसकी मां जेनेल होल्गरसन ने जज से कहा कि उनका मानना ​​है कि टेलर स्मिथ ने जानबूझकर उसे धक्का दिया था और उसे उतने ही दिन जेल में बिताने चाहिए जितने उनकी बेटी को घटना के बाद अस्पताल में बिताने पड़े, यानी कुल तीन दिन।

जॉर्डन होल्गरसन अस्पताल में उपचाराधीन

जेनेल होल्गरसन ने कहा, “टेलर उसे धक्का देने के बाद, यह देखने के लिए भी नीचे नहीं आई कि जॉर्डन ठीक है या नहीं, और वह घटनास्थल से भाग गई।” “वह जॉर्डन को देखने अस्पताल भी नहीं आई। वह हमारे घर पर यह देखने के लिए भी नहीं आई कि क्या जॉर्डन ठीक है। यह एक दोस्त की तरह का व्यवहार तो बिलकुल नहीं था।

बाद में दोषी स्मिथ ने रोते हुए कहा, “पिछली गर्मियों में मेरे नासमझी भरे कार्यों के कारण जो दर्द और अपमान जॉर्डन होल्गरसन, उनके परिवार और दोस्तों को अनुभव हुआ, उसके लिए मैं जॉर्डन होल्गरसन, उनके परिवार और दोस्तों से ईमानदारी से माफी मांगना चाहता हूं।” “हालाँकि ऐसा लग सकता है कि मेरा इरादा नुकसान पहुँचाने का था” और जैसे “मैं खुद को कोई सज़ा दिए बिना आगे बढ़ सकता था, यह गलत है। घटना के बाद से ही बार-बार मैं जॉर्डन के बारे में और अपने कृत्य के बारे में सोचती रही।

Related Articles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

15,988FansLike
0FollowersFollow
110FollowersFollow
- Advertisement -

MOST POPULAR

RSS18
Follow by Email
Facebook0
X (Twitter)21
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram20
WhatsApp