लव लाइफ के लिए कुछ टिप्स, जो बना देंगे आपकी लाइफ को यादगार

72

प्यार का रिश्ता दुनिया में सबसे सुंदर है। बहुत सारे लोग सच्चे प्यार की तलाश में भटकते रहते है। प्यार में पड़ना तो मुश्किल नहीं है लेकिन उस प्यार को हमेशा बरकरार रखना थोड़ा मुश्किल होता है। कई बार कुछ गलतियों के कारण लोग एक दूसरे से इरिटेट हो जाते है और रिश्तों में दूरियां बढ़ जाती है। आइए आज हम आपको कुछ लव टिप्स बताते है, जिससे आपका प्यार हमेशा बरकरार रहेगा।

जलन ठीक है, लेकिन शक नहीं

अक्सर लड़का अगर किसी और लड़की से या फिर लड़की अपने पार्टनर के इलावा किसी और लड़के से बात करती है, वहां जलन होना आम बात है। जलन तक तो ठीक है, पर कभी शक नहीं करना चाहिए। शक के कारण भरोसा और रिश्ता टूट जाता है।

टाइम दें

आज कल की बिजी लाइफ में अपने पार्टनर के लिया टाइम निकालना मुश्किल हो गया है, जिस कारण झगड़े होते है और दूरियां बढ़ जाती है। इसलिए दिन में आपके पास चाहे 4-5 मिनट हो, उस वक्त में पार्टनर से बात करें और उसे अच्छा और स्पेशल फील कराए। उसके इलावा टाइम निकाल कर आप उस के साथ बहार जाएं और अपने परिवार और दोस्तों से मिलवाएं।

परेशानी में दें साथ

कई बार जिन्दगी में कुछ मुश्किलें आ जाती है, ऐसे वक्त अपने पार्टनर का हमेशा साथ दें। अपने पार्टनर से अपनी मुश्किलें शेयर करें। एक दूसरे को मुश्किलों से लड़ने का होंसला दें। परेशानी चाहे परिवार को लेकर या पैसों को लेकर हो,  जितनी हो सके पार्टनर की मदद करें।

समय समय पर दें तोहफे

अपने पार्टनर को समय समय पर गिफ्ट दें। आप बर्थडे, एनिवर्सरी, वैलेंटाइन डे आदि अवसरों पर गिफ्ट देकर अपने प्यार को जता सकते है।

पसंद- ना पसंद का रखें ख्याल

अपने पार्टनर के साथ हमेशा रिश्ता बरकरार रखने के लिए उनकी पसंद- ना पसंद का ध्यान रखना ज़रूरी है। छोटी- बड़ी बातों के झगड़े तो होते ही रहते है, लेकिन इन्हें जल्दी खत्म कर देना चाहिए। आप पार्टनर की पसंद का गिफ्ट देकर उसे खुश कर सकते है।

थैंक्यू और सॉरी भी है ज़रूरी

वैसे तो प्यार में क्या थैंक्यू और सॉरी कहना। लेकिन कई बार ये शब्‍द रिश्‍ते में एक नई जान ले आते हैं। लेकिन अगर थैंक्यू और सॉरी बोलना है तो दिल से बोलिए, ना कि कोई फॉर्मैलिटी से।

यह भी पढ़ें :

जानिए प्यार के बारे में कुछ मनोवैज्ञानिक रोचक तथ्य

कैसे और क्यों होता है प्यार

Comments