ज्योतिष: साप्ताहिक राशिफल

मेष

ये हफ्ता शुभ रहेगा। प्रसन्नता रहेगी। इन सात दिनों में आपको धन लाभ भी हो सकता है। संतान से सुख मिलेगा। यदि आप अपने काम को शिखर पर देखना चाहते हैं तो आपको सामाजिक स्तर पर प्रभावशाली लोगों से अपनी जान-पहचान बढ़ानी चाहिए। दोस्त और साथ काम करने वाले लोग मदद करेंगे। आमदनी बढ़ने के योग हैं। इन सात दिनों में मिलने वाली सफलता से आप खुश हो सकते हैं। नए आइडिया आपके दिमाग में आएंगे।

वृष

इस सप्ताह की शुरुआत गोचर कुंडली के खर्च के भाव में स्थित चंद्रमा से होगी। कोई नया काम करने का विचार बन सकता है। न्यायालयीन मामलों मे विजय मिल सकती है, तनाव खर्चा और भागदौड़ भी रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन आराम करने से जल्दी ही राहत मिलेगी। जीवन में रोमांस भरने का आपका प्रयास सफल होगा। पैसों के क्षेत्र में आपके ज्यादातर फैसले सही हो सकते हैं। आपको धन लाभ के मौके मिल सकते हैं।

मिथुन

इस सप्ताह की कुंडली में चंद्रमा लाभ भाव से आपकी राशि तक जाएगा। सप्ताह के लगभग 5 दिन आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। इन दिनों में आपके दिमाग में नए विचार आते जाएंगे। आपको नए ऑफर्स भी मिल सकते हैं l लगातार कई सप्ताह से रात्रि की शिफ्ट करने के बाद अब आपको निजात मिल सकती है। परिणाम तो अभी नहीं दिखेगा, पर आप संकल्प के रास्ते पर निकल चुके हैं। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों से निपटने में आप काफी हद तक सफल भी हो सकते हैं।

कर्क

सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग वाले साथी का सहयोग मिल सकता है। संभल कर काम करना होगा। फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।विदेश में रहने वाले लोगों को अपनों की याद परेशान कर सकती है। मौसम के परिवर्तन के कारण बच्चों के स्वास्थ्य में थोड़ी-बहुत परेशानी हो सकती है l आपके कारण साथ के कुछ लोगों में सकारात्मकता बढ़ सकती है। संभलकर रहें कठोर वाणी आपको मुश्किल में डाल सकती है।

सिंह

आमदनी बढ़ने के योग हैं। इस सप्ताह करीबी लोगों से फायदा हो सकता है। व्यापारियों को नए कॉन्टैक्ट से फायदा होगा। चारों तरफ से परेशानियों से घिर जाने के बाद भी आप अपनी कोशिश की बदौलत उससे निकलने में कामयाब हो जाएंगे। यात्रा और उच्च शिक्षा की योजनाओं में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस हफ्ते विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। आपको दोस्तों, भाइयों और साथ काम करने वाले कुछ लोगों से सहयोग मिल सकता है।वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए जरूरी मद में कटौती करने से बचें।

कन्या

इस हफ्ते आप जिस काम को करने की सोच लेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। बड़े काम और बड़े सपने पूरे करने की कोशिश में लगे रहेंगे। इसके लिए भी आपका समय अच्छा है। आपके ग्राहक और वरिष्ठ इंतजार करने के मूड में नहीं हैं इसलिए आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। कुछ लोगों के लिए पूरा दिन रोमांटिक बीतने वाला है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। पुराने दोस्तों से भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानी जरूर हो सकती है।

तुला

काम में मन नहीं लगने से परेशान हो सकते हैं। मेहनत भी ज्यादा होगी। कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने में सावधानी रखें। टेंशन और काम नहीं होने से चिड़चिड़ापन रहेगा। आपकी कार्यक्षमता प्रशंसा का विषय बनेगी। एक सकारात्मक दृष्टिकोण से छोटी असफलताओं से निपटने में खुदरा विक्रेताओं को मदद मिलेगी। परिजन या किसी करीबी व्यक्ति की तबीयत बिगड़ सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है।

वृश्चिक

ये सात दिन थोड़े उतार-चढ़ाव वाले हो सकते हैं। आपको अचानक फायदा और नुकसान दोनों हो सकता है। इन दिनों में किसी भी खास काम में जोखिम न लें और जल्दबाजी से भी आपको बचना होगा। तीर्थस्थान की यात्रा पर जल्दी ही जा सकते हैं। लंबी जड़ता के बाद आप अपने दांपत्य जीवन में रोमांच भरने में कामयाब होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी।इस हफ्ते आखिरी दिनों में आपको योग्यता और प्रतिभा से ही सफलता मिल सकती है।

धनु

इस हफ्ते धन लाभ के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी संबंधी खास मामले पूरे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। लव लाइफ से जुड़े कुछ खास फैसले भी होने के योग बन रहे हैं। नौकरी या शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा करने से आपको कोई नहीं रोक सकता है। कुछ अप्रत्याशित खर्चे के बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।माज में सम्मान मिलेगा। इस हफ्ते आपको किसी तरह की गलतफहमी भी हो सकती है।

मकर

इस सप्ताह सोचे हुए कुछ काम निपटाने में सफलता मिलेगी। कामकाज तो बढ़ेगा, लेकिन सफलता भी मिल सकती है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं होने से सावधान रहना चाहिए। आप किसी के साथ प्रेम-प्रसंग में हद तक जा सकते हैं। कुछ लोग नए और बेहतर घर में स्थानांतरित हो सकते हैं। कुछ लोगों का मन कामकाज में नहीं लगेगा। अपने मन को जितना हो सके संतुलित रखने की कोशिश करें।

कुंभ

इस सप्ताह किसी काम को लेकर रुकी हुई बात भी पूरी हो सकती है। आपको कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं मिल सकती है। ऑफिस में कोई काम आपकी मदद से सुलझेगा और आपकी तारीफ भी हो सकती है। पेशेवर मोर्चे पर आपको सौंपा गया एक कार्य संतोषजनक ढंग से संपन्न हो जाएगा। पहले किए गए निवेश से अच्छी आमदनी होगी। सामाजिक मोर्चे पर आपका रुतबा बढ़ेगा।विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

मीन

इस सप्ताह की शुरुआत धन भाव के चंद्रमा से होगी। जिससे अापको बिजनेस में अच्छा फायदा हो सकता है। आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। भोग विलास के साधनों पर भी खर्चा बढ़ सकता है। नौकरी में कुछ असफलताओं के बाद आप जोरदार वापसी करेंगे। कार्यस्थल पर आपकी कार्यशैली लोगों के लिए उदाहरण बन सकती है। महत्वपूर्ण पद भी मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको एक्टिव रहना होगा। इन दिनों में भाग-दौड़ भी रहेगी। आपको नई जानकारियां मिलेंगी। किसी मीटिंग में आप बहुत सफल रहेंगे।