ज्योतिष: साप्ताहिक राशिफल

मेष

मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। अनावश्यक खर्चों से भी आप परेशान रहेंगे। यदि आप प्रयास कर रहे हैं तो आप एक बच्चे के साथ धन्य होंगे। सप्ताह के आरंभ का ग्रह गोचर कुछ मानसिक तनाव देगा, थकान महसूस करेंगे, नजला जुखाम एवं खांसी जैसे रोगों से बचें। सप्ताह के मध्यबिगड़े हुए कार्य बनेंगे।

वृष

वृषभ राशि के लोगों को अपने व्यवसाय में कुछ ठोस लाभ मिलेगा। उन्हें अपने व्यापारिक भागीदारों के कारण वित्तीय लाभ भी मिल सकते हैं। जीवन साथी के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। सप्ताह का आरंभ बेहतरीन कामयाबियों के साथ शुरू होगा। विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी, कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मिथुन

मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। काम के लिए बहुत ज्यादा भागदौड़ रहेगी। यदि आप साझेदारी में प्रोजेक्ट कर रहे हैं, तो आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए सप्ताह काफी मिलाजुला रहेगा। आरंभ में गुप्त शत्रु षड्यंत्र के लिए सक्रिय रहेंगे, इसलिए कार्यक्षेत्र में झगड़े विवाद से बचें। कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा।

कर्क

कैंसर साइन लोग उन परियोजनाओं को आगे बढ़ाएंगे जो कुछ समस्याओं के कारण अटक गए थे। इस सप्ताह छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। छोटी राशि का अचानक आगमन आपको खुश कर देगा। आपके लिए संपूर्ण सप्ताह बेहतरीन रहेगा, विशेषकर के संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपति के लिए भी संतान प्राप्ति योग बन रहा है।

सिंह

सिंह राशि के लोग आज आर्थिक लाभ करेंगे। कार्यक्षेत्र में सामान्य स्थिति रहेगी। संपत्ति से जुड़े मामलों में आपको लाभ और सफलता मिलने की संभावना है। सप्ताह छात्रों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। सप्ताह का आरंभ कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक तनाव से होगा। आपकी संवेदनशीलता ही आपको नुकसान दे सकती है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को भाग्य का सकारात्मक साथ मिलेगा। कार्यस्थल में जो गतिविधियाँ धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं वे अचानक गति पकड़ सकती हैं। आप बड़ी मात्रा में कमाने के अपने प्रयासों को तेज कर सकते हैं। अचानक धन लाभ होने की संभावना रहेगी। संपूर्ण सप्ताह के लिए बेहतरीन फल देने वाला है कोई भी दिन अशुभ नहीं है, इसलिए बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय लेने में शीघ्रता दिखाएं।

तुला

तुला राशि के लोगों को आर्थिक समस्याओं से परेशान होने की संभावना है। आप मामूली राशि अर्जित करेंगे लेकिन आपका खर्च बहुत अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में सामान्य स्थिति रहेगी। आपके लिए सप्ताह का आरंभ स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है, किंतु किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगे मानसिक रूप से मजबूत होने के कारण आप विषम हालात पर भी नियंत्रण पा लेंगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग अपने उत्साह और ऊर्जा के स्तर में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लोग आपका सहयोग करेंगे। आपको अपने आप को क्रोधी और अवक्षेपित होने से रोकना चाहिए। आपकी राशि पर सप्ताह के आरंभ में चंद्र मंगल की युति मानसिक रूप से मजबूती देगी और कठोर निर्णय लेने में भी पीछे नहीं रहेंगे इसीलिए आपके द्वारा किए गए कार्यों एवं लिए गए निर्णय की भी सराहना होगी।

धनु

धनु राशि के लोग अपने कार्यस्थल में सामान्य स्थिति में रहेंगे। व्यावसायिक लोगों को कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। आप अपने व्यापारिक भागीदारों के साथ टकराव और असहमति उठा सकते हैं l सप्ताह का आरंभ स्वास्थ्य के लिए कुछ प्रतिकूल है अत्यधिक भागदौड़ से थकान का अनुभव करेंगे किंतु, मध्य में सभी विषम परिस्थितियों से छुटकारा मिलेगा और कार्य व्यापार में उन्नति।

मकर

मकर राशि वालों को अपने कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। वित्तीय मोर्चे पर, यह एक अच्छा सप्ताह होगा। आप आय सृजन के नए साधन प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपके लिए इस सप्ताह के आरंभ में आय के स्रोत बढ़ेंगे काफी दिनों से गया हुआ धन वापस आएगा इसलिए दैनिक कार्य व्यापार में और मेहनत करें ताकि लाभ मार्ग और प्रशस्त हो।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को अपनी नौकरी से संबंधित अच्छी खबर मिलेगी। आपके अधिकारी आपके साथ सामंजस्यपूर्ण कार्य संबंध बनाए रखेंगे। छात्रों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह का आरंभ आपके लिए कार्यक्षेत्र में अच्छी उन्नति के योग बना रहा है, विशेष करके नौकरी-पेशा वाले लोगों के लिए वर्चस्व की लड़ाई में विजयश्री का योग बनाएगाl

मीन

मीन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आप अपने वरिष्ठों से असहमति उठा सकते हैं, इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए। छात्र अपनी इच्छा पूर्ति के लिए तत्पर हो सकते हैं। संपूर्ण सप्ताह का ग्रहगोचर आपके लिए बेहतरीन अवसर लेकर आया हुआ है कोई भी दिन अशुभ नही हैं इसलिए बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करने अथवा निर्णय लेने में शीघ्रता दिखाएं।