ज्योतिष: साप्ताहिक राशिफल

Aries

सप्ताह की शुरुआत में आपके द्वादश भाव में विराजमान रहेंगे जिसके परिणामस्वरूप आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी हो जाएगा नहीं तो आप अपनी आर्थिक स्थिति में चुनौतियों से घिर जाएंगे। हालांकि सुकून देने वाली बात यह होगी कि यह खर्चे अच्छे कामों पर होंगे जिससे आपको कोई बड़ी परेशानी महसूस नहीं होगी। इस दौरान किसी आवश्यक कार्य से आपको परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। यदि आप चाहें तो इस दौरान किसी ऐसे स्थान पर भी घूमने जा सकते हैं जहां पर जल अधिक मात्रा में हो अर्थात किसी नदी किनारे या समुद्र किनारे जाने की योग बन सकते हैं। इसके बाद चंद्रदेव का गोचर आपकी राशि में ही होगा अर्थात आप के प्रथम भाव में, जिसकी वजह से आपको परिवार का ध्यान रखने का मन करेगा। परिवार के लोगों के प्रति आपके मन में सहज ही प्रेम और स्नेह की भावना जागेगी। आपकी माता जी से भी आपको प्रेम और स्नेह के साथ साथ आशीर्वाद प्राप्त होगा। इसके उपरांत सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेंगे जिसकी वजह से आपको सुख की अभिलाषा के साथ-साथ प्राप्ति भी होगी। आप अच्छे व्यंजनों का आनंद उठाएंगे और परिवार के लोगों के साथ घुल मिलकर रहेंगे। उनके साथ अपना अधिक समय बिताएंगे। अपनी वाणी से लोगों का दिल जीत लेंगे और इससे आपको कई प्रकार के लाभ भी होंगे। इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप बैंक बैलेंस बढ़ाने में भी कामयाब हो सकते हैं।
इसी सप्ताह शुक्रवार का गोचर आपकी राशि से एकादश भाव में होगा। शुक्र देव आपके दूसरे भाव और सातवें भाव के स्वामी हैं। शुक्र देव का यह गोचर होने से आपको आर्थिक तौर पर अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कहीं ना कहीं से धन लाभ के योग बनेंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी कोई दिली इच्छा पूरी होगी जिससे आप खुश नजर आएंगे। किसी शादी, पार्टी या दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने का अवसर मिलेगा। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और इस दौरान आप अपने निजी जीवन को खुशी खुशी व्यतीत करेंगे।

Taurus

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके एकादश भाव में विराजमान रहेंगे जिसके परिणाम स्वरूप आपको अपनी शिक्षा के संदर्भ में बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे और आप अपने पाठ्यक्रम में आगे बढ़ेंगे। यदि आप कोई प्रोफेशनल हैं तो यह समय आपको उत्तम धन लाभ प्रदान करेगा। केवल इतना ही नहीं, आपकी कोई पुरानी इच्छा भी पूरी हो सकती है जो आपको बहुत ज्यादा खुशी देगी और आप स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे। इस दौरान आपको अपने बड़े भाई बहनों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। जहां आप जॉब करते हैं वहां आपके अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे और इसका आपको अपने कार्यक्षेत्र में लाभ भी होगा। इसके पश्चात चंद्र देव सप्ताह के मध्य में आपके द्वादश भाव में जाएंगे जिसके कारण आपको मौसम के परिवर्तन के कारण स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कुछ छोटी-मोटी समस्याएं जैसे सर्दी, खांसी, जुकाम आदि से परेशानी हो सकती है। इस दौरान आप के खर्चे भी हल्के-फुल्के रहेंगे। ऐसा भी संभव है कि आपको अपने भाई-बहनों के लिए कुछ खर्च करना पड़े। इस दौरान आप अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहें क्योंकि वे प्रबल हो सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्र देव आपकी ही राशि में गोचर करेंगे। इसकी वजह से आपको व्यापार में अच्छा लाभ होगा। मन में सुख और शांति रहेगी। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। आप दूसरों की भलाई के बारे में सोचेंगे और अपनी हर इच्छा को पूरा करने का विचार करेंगे। अपने काम में तेजी दिखाएंगे जिससे आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।
इसी सप्ताह शुक्रदेव का गोचर आपकी राशि से दशम भाव में होगा। यह आपकी राशि के स्वामी भी हैं और छठे भाव के स्वामी भी। इससे आपको अपने कार्य क्षेत्र में बेहद अच्छा लाभ होगा लेकिन आपको अपने काम से काम रखना आवश्यक होगा। कार्यक्षेत्र में गॉसिप से बचना बहुत जरूरी होगा नहीं तो आपके काम में समस्या आ सकती है। आपका व्यवहार लोगों को पसंद आएगा। पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा और परिवार में भी आपकी तारीफ होगी। आप अपनी लुकिंग पर भी ध्यान देंगे और कुछ नए कपड़े या पर्सनल ग्रूमिंग का सामान खरीद सकते हैं।

Gemini

सप्ताह के शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से दशम भाव में स्थित होंगे, वहां से उनकी दृष्टि आपके चतुर्थ भाव पर भी होगी क्योंकि यह समय आपके निजी जीवन और पेशेवर जीवन दोनों को बेहतर तरीके से चलाने वाला होगा और दोनों में ही आपको सुख और शांति की प्राप्ति होगी। आप अपने कार्य क्षेत्र में पूरे मन लगाकर काम करेंगे जिससे आपकी सराहना होगी और आपको कोई अच्छा पद मिलने की बात भी चल सकती है। आपको अपनी माताजी से विशेष लगाव महसूस होगा और परिवार के लोगों में आपसी सामंजस्य मजबूत होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव एकादश भाव में गोचर करेंगे जिसके परिणामस्वरूप आपको धन कमाने का मौका मिलेगा और व्यापार में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होने के योग बनेंगे। इस दौरान आप के वरिष्ठ अधिकारियों से भी सुधरेंगे और आपको अपने बड़े भाई बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके द्वादश भाव में प्रवेश करेंगे जिससे आप के ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी और हल्की ठंड लगने की संभावना हो सकती है। हालांकि इस दौरान आपको एक अलग ख़ुशी का एहसास होगा और मन में शांति की भावना रहेगी जो आपकी हर समस्या को दूर करने में आपकी मदद करेगी।
इसी सप्ताह के दौरान शुक्र देव का गोचर भी आपके नवम भाव में होगा जो कि आपका भाग्य स्थान है। शुक्र देव का यह गोचर आपको आनंददायक यात्राएं करवाएगा। आप खूबसूरत एवं रमणीय स्थलों की यात्रा करने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार वालों और अपने प्रिय लोगों के साथ आपको घूमने जाने का मौका मिलेगा। भाग्य का सहयोग मिलेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। आपके मन में धार्मिक विचार भी आएंगे। शुक्र का गोचर आपको आनंद देने वाला रहेगा।

Cancer

इस सप्ताह के शुरुआत में चंद्रदेव आपकी राशि से नवम भाव में स्थित रहेंगे जिसकी वजह से स्थिति आपके लिए अनुकूल रहेगी। आपको धर्म कर्म से जुड़े मामलों में रुचि रहेगी और आप इन कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे जिससे समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा और आपका मन भी ऐसे कामों को करने में ही लगेगा। इस दौरान आपके पिताजी के स्वास्थ्य में भी सुधार होना शुरू हो जाएगा और उनकी सेहत से जुड़ी समस्याएं दूर होने लगेंगी। लंबी यात्राएं आपके लिए लाभदायक साबित होंगी और इससे आपके बिजनेस को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके दशम भाव में प्रवेश करेंगे जिसकी वजह से आप कर्तव्यनिष्ठ बन जाएंगे और काम में अपना बेहतर समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक जीवन भी इस दौरान सुधरेगा और आपका माताजी से विशेष लगाव के कारण उनके लिए कोई सुख सुविधा का साधन खरीद कर ला सकते हैं। परिवार में प्रेम की भावना रहेगी और यहां पर अपने काम में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव आपके एकादश भाव में प्रवेश करेंगे। यह समय अनुकूल होगा और आपको कोई उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आपकी सराहना होगी। आप के वरिष्ठ अधिकारी भी आपके पक्ष में रहेंगे तथा उनका सहयोग आपको प्राप्त होता रहेगा। यदि आप कोई विद्यार्थी हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में यह समय आपको अच्छी उन्नति प्रदान कर सकता है।
इसी सप्ताह होने वाला शुक्र देव का गोचर आपके अष्टम भाव में आकार लेगा जिससे आपके मन में गुप्त सुखों को भोगने की प्रवृत्ति बढ़ेगी और आप गुप्त रूप से खर्च भी करेंगे। इस दौरान खर्चों में वृद्धि होगी। हालांकि दूसरी तरफ आपको आमदनी भी अच्छी मिलने लगेगी। इसके परिणामस्वरूप खर्चों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। बस इस काल में आपको बेवजह की यात्राओं से बचना चाहिए क्योंकि इस दौरान आपका भाग्य थोड़ा कमजोर रहेगा। हालांकि आपकी संतान के लिए यह समय बेहद अच्छा रहेगा और उन्हें सुख मिलेगा।

Leo

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से अष्टम भाव में विराजमान होंगे जिससे आप के अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी। इस दौरान कुछ अवांछित खर्चे भी उत्पन्न हो सकते हैं जो आपको करने ही पड़ेंगे इसलिए थोड़ी तैयारी करके रखें ताकि आपके ऊपर किसी तरह का आर्थिक बोझ ना आए। आप गुप्त रूप से कई कामों को अंजाम देंगे जिनसे आपको सुख मिलेगा लेकिन आप का धन बहुत खर्च हो जाएगा। आप अपने ससुराल पक्ष के किसी फंक्शन में शामिल हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके नवम भाव में प्रवेश करेंगे जिसके फलस्वरूप आपको किसी लंबी यात्रा पर जाने की संभावना बनेगी। यह यात्रा आपके लिए काफी सफलता दायक भी साबित होगी। इस दौरान आपके पिताजी को किसी प्रकार के सम्मान की प्राप्ति हो सकती हैं और उन से आपके संबंध भी बेहतर बनेंगे। आपके छोटे भाई बहनों के लिए भी है समय अच्छा रहेगा और वे आपको भरपूर स्नेह देंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव आपके दशम भाव में अपना कदम बढ़ाएंगे जिससे कार्य क्षेत्र में आप पूरे मन से काम करेंगे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के कृपा पात्र भी बनेंगे। केवल इतना ही नहीं, आपके विरोधी भी इस समय आप से आंख मिलाने की हिम्मत नहीं करेंगे और स्थितियां आपके पक्ष में मुड़ेंगी। यह समय आपके पारिवारिक जीवन के लिए भी अच्छा रहेगा और परिवार में आपसी सामंजस्य और सौहार्द की भावना बढ़ेगी।
इसी सप्ताह शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि से सप्तम भाव में होगा। शुक्र देव आपकी राशि से तीसरे और दशम भाव के स्वामी हैं। शुक्र देव के इस गोचर से आपके दांपत्य जीवन में खुशी बढ़ेगी और आप और आपके जीवनसाथी के बीच अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी। यह समय बिजनेस के लिए भी बहुत बढ़िया रहेगा और आपके द्वारा किए गए प्रयास आपको लाभ प्रदान करेंगे। किसी महिला से साझेदारी करना आपके लिए अत्यधिक लाभप्रद रहेगा और उनके प्रयासों से आपको भी लाभ होगा। आपके मन में विपरीतलिंगी जातकों के प्रति रुचि बढ़ेगी। यह समय आपको खुशी और उन्नति देगा।

Virgo

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव का गोचर आपकी राशि से सप्तम स्थान में होगा। इसके परिणाम स्वरूप आपको बिजनेस में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आप अच्छा मुनाफा प्राप्त करेंगे और मानसिक रूप से भी इस दौरान आप मजबूती महसूस करेंगे। दिल में खुशी की भावना रहेगी और आपके परिवार का वातावरण भी सुकून और शांति से भरा रहेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे जिसकी वजह से आपको धन का निवेश सोच समझकर करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस समय खंड में धन हानि के योग बन सकते हैं। यदि आप कोई निवेश करना ही चाहें तो थोड़ा सा रुक कर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्र देव का गोचर आपके नवम भाव में आकार लेगा जिससे आपके मान सम्मान में तो बढ़ोतरी होगी ही, साथ ही साथ आपके पिताजी को भी लाभ मिलेगा। आपके कामों में सफलता मिलने से आपकी खुशी चौगुनी हो जाएगी और आपका भाग्य भी मजबूत होगा। आप की आमदनी में बढ़ोतरी दिखाई देगी तथा आप अपनी सफलता से प्रसन्नचित्त नजर आएंगे।
इसी सप्ताह के दौरान शुक्र देव का गोचर आपकी राशि से छठे भाव में होगा। शुक्र देव आपकी राशि के लिए दूसरे और नवम भाव के स्वामी हैं। छठे भाव में शुक्र देव का जाना आपको महिलाओं से संबंधित किसी वाद विवाद का शिकार बना सकता है इसलिए बिल्कुल भी ऐसा कोई काम ना करें, अन्यथा आप कष्ट में आ सकते हैं। इस दौरान आप के खर्चों में भी बढ़ोतरी स्पष्ट रूप से दिखाई देगी और आपके विरोधी इस समय प्रबल स्थिति में होंगे इसलिए सोच समझकर ही कोई कार्य करें और किसी भी वाद-विवाद का हिस्सा ना बनें। यदि कोई वाद-विवाद हो भी जाए तो उसे बढ़ने ना दें।

Libra

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रदेव आपके छठे भाव में विचरण करेंगे। इसके परिणाम स्वरूप आप मानसिक तनाव से घिरे रहेंगे और आपके खर्चों में भी अप्रत्याशित वृद्धि होने की संभावना बनेगी। इन खर्चों पर अंकुश लगाना बहुत जरूरी होगा। आपको काम में सफलता पाने के लिए कठिन संघर्ष करना पड़ेगा और अधिक मेहनत भी करनी पड़ेगी। इस दौरान आपको अपने विरोधियों से थोड़ा सतर्क रहना होगा क्योंकि वे आपको हानि पहुंचाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। इसके पश्चात चंद्रदेव का गोचर आपके सप्तम भाव में आएगा। इसकी वजह से कार्यक्षेत्र में आपका खोया हुआ सम्मान वापस लौट आएगा। बिजनेस में भी आपको अपने निजी संपर्कों से बेहद अच्छा लाभ मिलेगा और काम के सिलसिले में यात्रा करने के योग बनेंगे। समाज में आप की छवि अच्छी बनेगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे जिसके परिणाम स्वरूप आप अपने ससुराल पक्ष के यहां मिलने जा सकते हैं। इसका कोई खास मकसद हो सकता है। आप से उनके संबंधों में सुधार होगा और अप्रत्यक्ष रूप से आपको कोई लाभ भी दिखाई दे सकता है। यह समय कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा इसलिए थोड़ा सावधानी रखना आवश्यक होगा।
इसी सप्ताह शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में होगा। शुक्र देव आपकी राशि के स्वामी होने के साथ-साथ अष्टम भाव के स्वामी भी हैं जिसके परिणाम स्वरूप आपको शेयर बाजार या लॉटरी आदि से अच्छा लाभ मिल सकता है। इस दौरान धन का निवेश करना भी फायदेमंद रहेगा। आप को कलात्मक कार्य में मजा आएगा। अभिनय के क्षेत्र में यदि आप काम करते हैं तो आपको इस दौरान बेहद अच्छा लाभ मिल सकता है। आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे और विपरीत लिंगी लोगों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपकी आमदनी बढ़ने के भी अच्छे योग बनेंगे। यह समय आपको पार्टी आदि करने और मौज मस्ती करने का अवसर प्रदान करेगा। मन में खुशी की लहर दौड़ेगी।

Scorpio

सप्ताह की शुरुआत से ही आपके पंचम भाव में विराजमान रहेंगे। इसके परिणाम स्वरूप आपको अपनी शिक्षा के मामले में बेहतर नतीजे प्राप्त होंगे। आप पढ़ने में रुचि दिखाएंगे और मन लगाकर मेहनत करेंगे जिससे आपको पढ़ाई में अच्छी सफलता हाथ लगेगी। इस दौरान आपको अपने भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। आप उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए सर्वोत्तम होगा। आपके अंदर कोई छुपी हुई प्रतिभा जो कला के रूप में है, आपको अपनी पहचान दिलवा सकती है। केवल इतना ही नहीं, उससे आपको अच्छे आर्थिक लाभ हो सकते हैं अर्थात आप धनार्जन भी कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके छठे भाव में गमन करेंगे जिसके परिणामस्वरूप आपके कामों में कठिन संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। आपको सफलता पाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा। इस दौरान आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी जो आपको थोड़ा परेशान जरूर कर सकती है लेकिन आपके पिताजी को इस दौरान कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। बेवजह की यात्राओं से आपकी जेब पर खर्च का बोझ भी बढ़ेगा और आपके विरोधी भी समय में प्रबल हो सकते हैं लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्र देव का गोचर आपके सप्तम भाव पर होगा तो वह आपके बिजनेस को बढ़ाने वाला होगा। आपके रिश्तेदार और जान पहचान के लोग जो वास्तव में आप के हितैषी हैं, इस दौरान आपके बहुत काम आएंगे और आप मानसिक तनाव से भी बाहर निकलेंगे। यह समय समाज में आपकी इज्जत को बढ़ाएगा और आप लोगों के बीच एक अच्छे व्यक्ति के रूप में पहचान बनाते हुए नजर आएंगे।
आपके द्वादश भाव और सप्तम भाव के स्वामी शुक्र देव इस सप्ताह गोचर स्वरूप आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करते हैं जो आपका सुख भाव होगा। इस गोचर के परिणामस्वरुप आपके घर में सुख के साधनों की वृद्धि होगी। घर की साज-सज्जा पर आप खर्च करेंगे और परिवार का माहौल बहुत ही सकारात्मक रहेगा। लोगों के बीच आपसी प्रेम और सौहार्द की भावना बढ़ेगी तथा आप इस दौरान कोई नया वाहन खरीदने का विचार कर सकते हैं। परिवार में किसी फंक्शन के होने से खुशियां आएंगी और लोगों का आना जाना लगा रहेगा। इस गोचर से आपके कार्यक्षेत्र में भी आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आप खुशी से गदगद हो उठेंगे।

Sagittarius

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव धनु राशि के लोगों के चतुर्थ भाव में विराजमान रहेंगे। यह आपके पारिवारिक सुख का भाव है और आपकी माता का भाव है। इस गोचर के परिणामस्वरूप आपका अपनी माता जी के प्रति स्नेह साफ तौर पर नजर आएगा और उनसे काफी स्नेह दिखाएंगे। आप अपना अधिकांश समय परिवार में बिताना पसंद करेंगे। इस दौरान घरेलू खर्चे भी बढ़ेंगे क्योंकि आप उन पर पूरा ध्यान देंगे और परिवार की एकजुटता और घर की साज-सज्जा पर विशेष रूप से आप ध्यान देंगे। यह समय आपके कार्यक्षेत्र के लिए भी बेहतर रहेगा और आप अपने काम पर फोकस रखकर अपनी कार्य क्षमता का परिचय देंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में होगा जिसकी वजह से अचानक से आपको किसी लॉटरी या शेयर बाजार या सट्टेबाजी से बड़ा लाभ मिल सकता है। यदि आप कोई विद्यार्थी हैं तो शिक्षा से संबंधित मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन कर पाने में कामयाब होंगे और आपको अपनी मेहनत के अनुपात में सही परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्र देव का गोचर आपके छठे भाव में होगा। यहां गोचर होने से आपको कर्ज मुक्ति के लिए प्रयास करने होंगे। यह समय आपकी पूरी मदद करेगा। आप कोई बैंक लोन भी चुका पाएंगे। स्वास्थ्य को लेकर यह समय थोड़ा कमजोर हो सकता है और आपको सर्दी, खांसी, जुकाम या कफ़ संबंधित कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं। अपनी सेहत से जुड़ी किसी छोटी से छोटी समस्या को भी नजरअंदाज ना करें।
इसी सप्ताह शुक्र का गोचर भी होगा और वह आपकी राशि से तीसरे भाव में गोचर करेंगे जिससे आप किसी रमणीय स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। आप परिवार या प्रियतम के साथ घूमने की प्लानिंग भी कर सकते हैं और अपनी सुख-सुविधाओं से अपने जीवन को आसान बनाने की कोशिश करेंगे। इस दौरान आपके कुछ नए दोस्त भी बनेंगे जिनमें विपरीत लिंगी लोग ज्यादा हो सकते हैं। यह समय आपको खुशी देगा और आपके संबंधों को मजबूत बनाएगा।

Capricorn

सप्ताह की शुरुआत में आप के तीसरे भाव में होंगे। तीसरे भाव में चंद्र देव की यह स्थिति आपको अपने मित्रों के साथ समय बिताने का मौका देगी। आप किसी छोटी यात्रा पर भी जा सकते हैं जो काफी आनंद देने वाली साबित होगी। आप पुरानी यादों में भी खोए रहेंगे और थोड़े भावुक भी होंगे। पुरानी यादें ताजा कर के आप का मन चुस्ती और फुर्ती से भर जाएगा। मन में नई तरंगे जागेंगी। भाई बहनों के सहयोग से भी आपके कामों में सफलता मिलेगी। हालांकि आपको उनके लिए कुछ खर्चे भी करने पड़ेंगे लेकिन इससे आपको खुशी ही मिलेगी। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे जिससे आप और आपके परिवार में खुशी की भावना बढ़ेगी। आपके जीवन साथी और आपके परिवार वालों के बीच भी आपसी सामंजस्य मजबूत होगा और आपका मन भी आपकी माता जी के प्रति विशेष स्नेह से भरा रहेगा। यह समय एक आदर्श पारिवारिक जीवन दिखाएगा। कुछ घरेलू खर्चे भी होंगे लेकिन आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में भी पूरी कार्य क्षमता से काम करेंगे और आपको अपने साथ काम करने वाले लोगों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव गोचर करते हुए आपके पंचम भाव में प्रवेश करेंगे जिससे आपको संतान से सुख मिलने की उम्मीद होगी। यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में कोई अच्छी उपलब्धि आप प्राप्त कर सकते हैं। फाइन आर्ट या किसी भी कलात्मक कार्य में संलग्न होकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी जो आपको आर्थिक तौर पर मजबूत बनाएगी।
शुक्र ग्रह आपके लिए योगकारक ग्रह हैं और इस सप्ताह शुक्र का गोचर आपके दूसरे भाव में होगा जिससे आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी और व्यक्तित्व में आकर्षण की वृद्धि होगी। आप नए-नए पकवानों का आनंद लेंगे और मीठा बोल कर लोगों के दिलों को जीतने में सफल रहेंगे। इसकी वजह से आप के अनेक रुके हुए काम भी बनने लगेंगे और आपको आर्थिक लाभ भी होगा। आप जीवन में सुख का अनुभव करेंगे और आपको अचानक से धन लाभ के योग भी बन सकते हैं। आपके भाई बहन भी इस दौरान आर्थिक तौर पर आपकी मदद करेंगे। आपके परिवार के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और आपको किसी फंक्शन में शामिल होने का मौका मिलेगा। कुल मिलाकर यह समय आपको खुशी देगा।

Aquarius

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रदेव आपकी राशि से दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे जिसकी वजह से पारिवारिक जीवन में वाद विवाद की संभावना रहेगी। हालांकि यह वाद विवाद आपको सफलता ही दिलाएंगे और उन से आपको लाभ भी होगा। आंशिक तौर पर धन लाभ के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन में धीरे-धीरे सौमनस्य बढ़ना शुरू होगा। आपस में प्रेम की बढ़ोतरी होगी और आप अच्छे भोजन का स्वाद भी लेंगे। इसके बाद चंद्रदेव सप्ताह के मध्य में आपके तीसरे भाव में प्रवेश करेंगे जिसकी वजह से आप का भ्रमण होगा। इसका तात्पर्य है कि आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस यात्रा पर जाने से पहले थोड़ी तैयारी करें क्योंकि कुछ परेशानियां हो सकती हैं। हालांकि भविष्य के लिए यह यात्रा बहुत लाभदायक साबित होगी और आपकी सफलता के लिए कुछ नए मार्ग खोलेगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे जो परिवार में खुशियां लेकर आएगा। घर का सुख आपको प्राप्त होगा और आप कहीं भी हों, शाम को घर आने के बाद आपको बड़ी संतुष्टि महसूस होगी। घरेलू कामों में भी आप हिस्सा लेंगे और हो सकता है कि घर वालों के लिए कुछ खाना भी बनाएं। आपकी माता जी को स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और परिवार में आपसी तालमेल बढ़िया होने से यह समय अच्छे से गुजरेगा। कार्यक्षेत्र में भी आप इस दौरान अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब रहेंगे।
इसी सप्ताह के दौरान शुक्र देव जी आपकी राशि में ही गोचर करेंगे। शुक्र देव आपकी राशि के लिए एक योगकारक ग्रह है क्योंकि ये पके केंद्र और त्रिकोण भाव के स्वामी हैं। शुक्र का यह गोचर आपके लिए बेहद अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आपके मन में खुशी बढ़ेगी और सौंदर्य के प्रति आकर्षित होंगे। लोगों में भी आपके प्रति आकर्षण बढ़ेगा जिससे आपकी बात सुन और समझ कर लोग आपके काम में आपकी मदद करेंगे। इस दौरान आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी। आपके निजी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और बिजनेस के लिए भी शुक्र ग्रह का यह गोचर उत्तम उन्नति दायक रहेगा।

Pisces

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी ही राशि में विराजमान होंगे। इसके परिणाम स्वरूप आपको अपनी बुद्धि के बल पर सफलता प्राप्त हो सकती है। आप अपने ज्ञान का प्रयोग करके और अपने अनुभव को लगाकर अपने सभी कार्यों को सही समय पर सही तरीके से सफल बना सकते हैं। आपके मन में खुशी की भावना रहेगी और आप हर काम को पूरी निष्ठा के साथ करना पसंद करेंगे जिससे कामों में सफलता मिलकर ही रहेगी और आपको भी खुशी होगी। यह समय आपके बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम समय होगा। आपको किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग भी प्राप्त होगा। इसके बाद सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेंगे जिसकी वजह से आपको धन की आमदनी बढ़ेगी। आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा और पारिवारिक जीवन में भी एकजुटता दिखाई देगी। सभी लोग एक दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम का भाव रखेंगे। आप अच्छा भोजन ग्रहण करेंगे और किसी फंक्शन या शादी अथवा पार्टी में जाने का मौका मिलेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रदेव आप के तीसरे भाव में गोचर करेंगे जिससे भाई बहनों से आपके संबंधों में सुधार आएगा और आपके उनके प्रति थोड़े चिंतित भी रहेंगे क्योंकि आपको उनके भविष्य के बारे में थोड़ी चिंता होगी। आपके मन में उनके लिए बढ़िया भाव रहेंगे और आपको अपने मित्रों से मिलने जुलने का मौका भी मिलेगा। इस दौरान किसी हॉबी को आगे बढ़ाने की इच्छा मन में जागेगी जिससे आपको लाभ भी मिलेगा। इस दौरान किसी जलीय स्थान पर यात्रा करने की प्लानिंग भी हो सकती है।
इसी सप्ताह के दौरान शुक्र देव का गोचर आपके द्वादश भाव में होगा। यह खर्चों का भाव माना गया है, जिसकी वजह से आपके खर्चों में और भोग विलास में आपका समय ज्यादा व्यतीत होगा। आप आर्थिक तौर पर थोड़ा सा कमजोर महसूस कर सकते हैं इसलिए इस पर ध्यान देना बेहद आवश्यक होगा। इस दौरान आपके विरोधी सर उठा सकते हैं। आपको उनके प्रति भी सतर्क रहना बेहद आवश्यक होगा। शुक्र ग्रह का यह गोचर आपके खर्चे तो बढ़ाएगा लेकिन उन कार्यों को पूरा करने के लिए आपको आमदनी भी प्रदान करेगा।