ज्योतिष: साप्ताहिक राशिफल

मेष

मेष राशि के लोग आज बहुत अच्छा करेंगे। आपको अपने व्यावसायिक कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। एक छोटा सा प्रयास भी अधिक से अधिक परिणाम लाएगा। आपको कई पेशेवर कॉल प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा। आप अपने छोटे भाई के कारण लाभ कमाएंगे। इस राशि के जातक इस सप्ताह अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति करेंगे। रिश्तों को सुधारने में सफल रहेंगे। छात्र लाभान्वित होंगे। पीला व सफेद रंग शुभ है। कर्क व मीन राशि के जातकों से लाभ होगा।

वृष

वृष राशि के लोग दैनिक गतिविधियों और अनुष्ठानों में व्यस्त रहेंगे। आपमें से कुछ लोग अच्छे भोजन और कपड़े का आनंद लेंगे। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज रह सकता है। आपके कठोर भाषण ने उसे आहत किया होगा। कार्यस्थल पर बढ़ते खर्च और अराजक मांगों से आप परेशान रहेंगे। आप घर पर ही रहें। यह सप्ताह आर्थिक तौर पर संघर्ष का है। धन का व्यय हो सकता है। छात्र प्रोन्नति की तरफ अग्रसर होंगे। तुला व कुम्भ मित्र राशियां हैं जो लाभ प्रदान करेंगी। नीला व सफेद रंग शुभ है। अन्न दान करते रहें।

मिथुन

मिथुन राशि के लोग पेशेवर मोर्चे पर अच्छा करेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक सामंजस्यपूर्ण समय बिताएंगे। आप पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और आज ताजा महसूस करेंगे। आपके जीवन में रोमांस रहेगा। स वीक जॉब परिवर्तन संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। बुधवार के बाद व्यवसाय में कोई नया प्रयास कर सकते हैं। हरा रंग शुभ है। कुम्भ व मकर राशि के जातक आपके लिए शुभ हैं। शुक्रवार के बाद धन मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि के लोग कुछ मोर्चों पर अच्छा करेंगे और कुछ अन्य पर संघर्ष करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। आपके वैवाहिक जीवन में असंतोष की भावना रहेगी। आपका जीवनसाथी या आपकी सास बीमार पड़ सकती हैं। चन्द्र गोचर सोमवार व मंगलवार को धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यों में व्यस्त रखेगा। इस राशि के लोग राजनीतिज्ञ भी होते हैं। स्वामी चन्द्रमा इस सप्ताह मन में उत्कर्ष देगा। स्वास्थ्य सुख से लाभान्वित होंगे। सफेद रंग शुभ है। शनिवार के बाद धन बचा कर व्यय करें। चावल का दान करें।

सिंह

सिंह राशि के लोग पेशेवर मोर्चे पर सकारात्मक दिन बिताएंगे। लंबित भुगतान किए जाने की उच्च संभावना होगी। आपको अपने प्रचार के बारे में कुछ उत्साहजनक सुनने की संभावना है। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह के प्रारंभ में दो दिन शिक्षा में सफलता मिलेगी। नए कारोबार का विचार अभी टल सकता है। शुक्रवार के बाद जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। सफेद व पीला रंग शुभ है। किसी सिंह व कर्क राशि के व्यक्ति से लाभ होगा। शनिवार को क्रोध पर नियंत्रण व भाषा में अनुशासन बरतें।

कन्या

कन्या राशि के लोग किसी बात को लेकर नर्वस और तनाव में रहने की संभावना है। आपका स्वास्थ्य आपके जीवन में एक गंभीर समस्या बनकर उभरेगा। कारोबारी लोगों को अधिक लाभ कमाने की संभावना है। राशि स्वामी बुध का कुम्भ में गोचर दूर से ही सही मैनेजमेंट स्किल में सफलता प्रदान कराएगा। गुरुवार के बाद आपके कई रुके कार्य पूर्ण होंगे। पिता का आशीर्वाद लें। हरा व नीला रंग शुभ है। मंगल प्रधान मेष व वृश्चिक राशि से लाभ सम्भव है। शनिवार को किसी विवाद की संभावना से दूर रहें।

तुला

तुला राशि के लोग निश्चित रूप से कहीं न कहीं से कुछ राशि लेंगे। आपको अपने छोटे भाइयों को जिम्मेदारियाँ सौंपनी चाहिए और सब कुछ अपने आप करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आपके पिता की सलाह विशेष रूप से उपयोगी साबित होगी। प्रेमियों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य में सुधार संभव है। बुधवार को वाद विवाद हो सकती है। गुरुवार को श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें। नीला रंग शुभ है। कन्या व वृष आपकी मित्र राशि है, इन राशियों का सहयोग लें। घर पर रहना आपके लिए श्रेयष्कर है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग उपलब्धियों और पूर्णताओं का दिन बिताएंगे। आप अपने माता-पिता के साथ एक नए बंधन का प्रयास करेंगे। यह एक आरामदायक दिन होगा। आप ताजे फूलों की कंपनी में समय बिताएंगे या कहीं से फूल प्राप्त करेंगे। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। सप्ताह के आरंभ के दो दिवस आप धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यवसाय में संघर्ष है। आप हनुमान जी व माता दुर्गा जी की पूजा करें। मेष व कर्क राशि के लोग आपके लिए हेल्पफुल हैं। सफेद व पीला रंग शुभ है। शनिवार को स्वास्थ्य से कष्ट सम्भव है। अन्न दान करते रहें।

धनु

धनु राशि के लोगों को घर में तनाव और मनमुटाव से निपटना होगा। आपके ससुराल वाले आपको परेशान कर सकते हैं और आपका मूड खराब कर सकते हैं। आप किसी अनपेक्षित स्रोत से लाभ प्राप्त करेंगे। आप फोन पर अपने दोस्तों के साथ लंबी बातचीत करेंगे। इस वीक घर पर रहें। आपकी मेहनत से सफलता की प्राप्ति होगी। धन के व्यय होने के संकेत हैं। सफेद व नारंगी रंग शुभ है। सिंह व मीन राशि से लाभ होगा। रविवार को किसी से विवाद हो सकता है। सोमवार को चावल दान करें।

मकर

मकर राशि के लोग आज बीमार पड़ने की संभावना है। अनावश्यक चर्चाओं में आपका समय बर्बाद हो सकता है। आपका जीवनसाथी भी आज सुस्त और कमज़ोर रहेगा। परिवार के सदस्यों में तनाव और अप्रियता रहेगी। इस सप्ताह मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। वृष एवं कुम्भ राशि के जातक से लाभ मिलेगा। नीला व हरा रंग शुभ है। दुर्गासप्तशती का पाठ करें। स्वास्थ्य में शनि का मकरस्थ गोचर अभी हानि देगा। शनिवार को तिल का दान करें।

कुंभ

कुंभ राशि के लोग अपनी सभी सुस्ती और कमजोरी से उबरेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच घर में सामंजस्यपूर्ण समय रहेगा। आप कुछ विशेष पका सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं। आप अपने प्रेमी को भावुक विचार व्यक्त करेंगे। इस सप्ताह घर पर ही जॉब के कार्यों में सफल रहेंगे। पिता का आशीर्वाद लें। माता दुर्गा जी व शिव जी की पूजा करें। हरा व नीला रंग शुभ है। तुला व मकर राशि का सहयोग ले सकते हैं। व्यवसाय में बड़ी परेशानी आ सकती है लेकिन शुक्रवार के बाद समाधान निकल जाएगा।

मीन

मीन राशि के लोग अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में बहुत व्यस्त रहेंगे। आप अपनी समय सीमा और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करेंगे और उनमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। यह कामना पूर्ति का दिन होगा। आपकी आय को बढ़ावा देने के लिए विचार करेंगे। मंगलवार के बाद किसी नए बिजनेस प्रोजेक्ट पर सोचना आरंभ करेंगे। गुरु का मकर व चन्द्रमा का सिंहस्थ गोचर सप्ताह के आरंभिक दो दिन आर्थिक सफलता दिलवाएगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें। पीला व सफेद रंग शुभ है। मेष व वृश्चिक राशि के लोगों से लाभ मिलेगा।