ज्योतिष: मासिक राशिफल

Aries

इस राशि का स्वामी मंगल है। यह महीना आपके लिए कुछ नया लेकर आएगा। इस अवधि के दौरान, पदोन्नति, एक विभाग से दूसरे विभाग में स्थानांतरण या नौकरी बदलने जैसी बड़ी चीजें आपके जीवन में आ सकती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में लोग इस अवधि के दौरान एक सपने की दुनिया में रहेंगे जो हमें प्रभावित करेगा। जैसा कि अध्ययन में एक चंचल और लापरवाह रवैया होगा, घर के पिता और विशेष रूप से भाई-बहनों को अपने छोटे भाई-बहनों पर विशेष ध्यान देना होगा ताकि वे अध्ययन पर ध्यान केंद्रित कर सकें और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। यह महीना पूरा होगा मेष राशि वालों के लिए खुशी की बात है। इस बार, आपके घर में एक कार्यक्रम या उत्सव होगा जो आपके विस्तारित परिवार और दोस्तों को एक साथ लाने में मदद करेगा। प्रेम के मामले में यह समय आपके लिए सही नहीं हो सकता है।
व्यवसाय और साझेदारी या संयुक्त उपक्रम के लिए महीने के पहले भाग में जीवन संतुलित रहेगा। यह अनुकूल समय होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह महीना मेष राशि वालों के लिए किसी बड़ी बीमारी को नहीं दर्शाता है। इस बीच, आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा, केवल बदलते मौसम में आपको देखभाल करने की सलाह दी जाती है। आपको मौसमी सर्दी, खांसी, फ्लू और बुखार के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि इस समय आप अपने परिवार के सदस्यों द्वारा अच्छी तरह से देखभाल करेंगे।

Taurus

राशि चक्र का दूसरा चिन्ह वृषभ बैल संकेत द्वारा दर्शाया गया है। यह शुक्र का लक्षण है। इस माह वृष राशि वाले प्रोफेशनल लाइफ में प्रगति देखेंगे। आप कुछ नया करने के लिए रोमांचक विचारों के साथ खुद को बेहद रचनात्मक पाएंगे। वृषभ राशि के लोगों को इस महीने अपनी शिक्षा में सफलता मिलेगी। इस अवधि के दौरान आयोजित परीक्षाओं के अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह परिवार के लिए एक शुभ समय होगा, जिसके दौरान आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ खुश समय बिता पाएंगे।
इस दौरान आप अपना समय अपने बच्चों की जरूरतों, आराम और उनके आसपास की चीजों को समझने में बिताएंगे। प्रेम के लिहाज से यह अवधि वृष राशि वालों के लिए थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है। इस समय आपका साथी आपसे कुछ अधिक प्यार और ध्यान की उम्मीद करेगा, वहीं दूसरी ओर आप अपने काम में बहुत व्यस्त हैं। हालांकि इस महीने के अंत तक हालात सुधर जाएंगे। इस महीने के दौरान आपको अपने पेशेवर जीवन को संतुलित रखने की सलाह दी जाती है ताकि आपका रिश्ता बाधित न हो और आपके प्रियजनों को आपकी और आपकी भावनाओं में कोई कमी महसूस न हो। इस महीने आपके वित्तीय लक्ष्य पूरे होंगे, आपकी आय का प्रवाह बेहतर होगा और आप अपनी इच्छाओं और आकांक्षाओं को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। ग्यारहवें घर का स्वामी, बृहस्पति आपके शनि के साथ नौवें घर में है, इसलिए महीने की शुरुआत में आप अपने वित्त में कुछ स्थिरता महसूस करेंगे, लेकिन तीसरे सप्ताह में आपको धन का प्रवाह फिर से आसानी से दिखाई देगा।
वृष राशि वालों के लिए जो लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं, उनके लिए यह समय शुभ साबित हो सकता है, क्योंकि इस दौरान आपके पास बीमारी से लड़ने की इच्छाशक्ति और शक्ति होगी, आप सक्षम होंगे। साथ ही एक अच्छी जीवनशैली अपनाना इस समय आपके लिए उपयोगी होगा।

Gemini

मिथुन राशि बुध की निशानी है जिसे बुद्धि का घर माना जाता है। इस राशि के तहत पैदा हुए बच्चे मजबूत रिश्ते बनाने में विश्वास करते हैं। प्रोफेशनल लाइफ के लिहाज से मिथुन राशि वालों के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहने के आसार हैं। हमारा छठा घर स्वामी मंगल राहु के साथ बारहवें घर में है। यह आपको अपने प्रयासों में कड़ी मेहनत करने के लिए गतिशीलता और ताकत देगा जो आपको लाभकारी परिणाम देगा। मार्च का महीना अनुसंधान, खनन, खुफिया सेवाओं, पत्रकारिता और कानून के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहेगा। मिथुन राशि के छात्रों को अपने शैक्षणिक अध्ययन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।
इस महीने की शुरुआत में, उनकी एकाग्रता बिगड़ जाएगी, क्योंकि बुध और बृहस्पति आठवें घर में पार हो जाएंगे, जिसे शिक्षा का एक तत्व माना जाता है। मिथुन राशि के लोगों को ‘सोशल बर्ड्स’ कहा जाता है, इसलिए उनके लिए अकेले रहना बहुत मुश्किल है। । उन्हें हमेशा अपने परिवार और दोस्तों के समर्थन की जरूरत होती है जो लोग इस राशि के प्यार में पड़ते हैं वे एक-दूसरे के साथ खूबसूरत पल बिताते हैं, सुकून के पल और बेहतर समझ रखते हैं। आपके पांचवें घर का मालिक मार्च की शुरुआत में नौवें घर में होगा जो आपको जीवनसाथी के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद करेगा। आर्थिक पार्टी के संदर्भ में, मिथुन राशि वालों को मार्च के महीने में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आपके असाधारण प्रयास आपको आय का एक नया स्रोत देंगे और आपकी कड़ी मेहनत का भुगतान करेगा और आप अपनी कमाई और खर्चों को संतुलित करने में सक्षम होंगे। मार्च आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं रहेगा। आपका लग्न स्वामी माह के आरंभ में आठवें घर में होगा जो आपको तनाव, चिंता और अवसाद देगा।

Cancer

मार्च 2021 का महीना आपके साथ कार्यस्थल परिवर्तन या बार-बार यात्रा की संभावनाएं लेकर आएगा। महीने की शुरुआत में, आपका लग्न स्वामी चौथे घर में मौजूद होगा, जो आपको अपने काम के बारे में थोड़ा और सकारात्मक बना देगा। मार्च का यह महीना शिक्षा क्षेत्र में बहुत अस्थिर होने की उम्मीद है। दूसरे घर का स्वामी सूर्य महीने की शुरुआत में आठवें घर में मौजूद होगा, जो एकाग्रता को कम करेगा और इस अवधि के दौरान आपके आत्मविश्वास को भी हिलाएगा।
चौथे घर के स्वामी शुक्र इस समय आठवें घर में सूर्य के साथ गठबंधन में होंगे जो अध्ययन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। कर्क राशि वाले लोग स्वभाव से भावुक होते हैं, लोग अपने रिश्तों को लेकर संवेदनशील होते हैं और हमेशा अपने परिवार और दोस्तों को खुश रखने की कोशिश करते हैं। अपने पिता के साथ, परिवार में बड़ों के साथ भावनात्मक बंधन में सुधार होगा और आप उनके साथ कुछ यादगार पल बिताएंगे, मुस्कुराएंगे और खुश होंगे। मार्च की शुरुआत प्यार के मामले में भी कर्क के लिए थोड़ी चुनौतीपूर्ण होगी। आर्थिक रूप से मार्च का यह महीना कर्क राशि के लोगों के लिए अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा।
आपके दशम भाव का स्वामी मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव और लाभ भाव में स्थित होगा जो दर्शाता है कि आपके व्यवसाय में किए गए सभी प्रयास और नौकरी में मेहनत आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगी और इस बीच आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मार्च के महीने में कर्क राशि वाले लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होगी। आपके छठे घर का स्वामी विवाह के सातवें घर में है जो इंगित करता है कि इस अवधि के दौरान, आपको मौसमी बुखार और पीलिया हो सकता है। शनि जो कि सातवें और आठवें घर का स्वामी है और जो शादी को प्रभावित करेगा, जिससे आपको मानसिक तनाव, पैरों में दर्द और कमजोरी हो सकती है।

Leo

सिंह राशि का ग्रह अग्नि तत्त्व है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, इस राशि के लोग निडर, बहादुर और साहसी होते हैं। करियर के लिहाज से मार्च का यह महीना सिंह राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। आपके दसवें घर के स्वामी शुक्र का उदय स्वामी सूर्य के साथ हुआ है, जिसका अर्थ है कि आप इस समय सक्रिय रहेंगे और अपने व्यवसाय के लिए पूरी तरह से समर्पित होंगे। महीने की शुरुआत में कारोबारियों के लिए यह थका देने वाला समय होता है। यद्यपि यह आपकी कंपनी की वृद्धि के लिए उपयोगी होगा। सिंह राशि के जातकों को वर्ष की शुरुआत में अपनी शिक्षा के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ेगा, क्योंकि हमारे दूसरे घर के स्वामी बुध हमारे छठे भाव में होंगे, जो इस सप्ताह हममें सफलता की भावना बनाए रखेगा। केतु आपके चौथे भाव में है।
अगर हम सिंह राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह मार्च में खास नहीं होगा। केतु ग्रह द्वारा आपके चौथे घर पर कब्जा, जो कि राहु और मंगल के साथ परस्पर जुड़ा हुआ है, एक स्पष्ट संकेत है कि इस बार आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और आपके बीच झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सिंह राशि के जातकों का प्रेम जीवन कभी भी आसान नहीं होता है, वे भावनात्मक होते हैं, उनकी अपेक्षाएं बहुत अधिक और बहुत तेज होती हैं। मार्च के पहले सप्ताह के बाद पैदा हुए लोगों की आर्थिक वृद्धि अच्छी रहेगी। मार्च की शुरुआत में, बुध आपके छठे घर में होगा, जिसके दौरान आप अपना ऋण या किसी भी प्रकार का ऋण पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। तो बुध, दूसरे और ग्यारहवें घर का स्वामी, जो कि सिंह राशि के लोगों के लिए धन का स्रोत है, अपने सातवें घर के माध्यम से संक्रमण करेगा।
इस महीने के दौरान स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं। महीने की शुरुआत में निजी जीवन में समस्याएं होने से आपके स्वास्थ्य में कुछ तनाव और भावनात्मक असंतुलन पैदा हो सकता है, फिर भी आप उनसे कुशलता से निपट पाएंगे।

Virgo

मार्च के महीने में कन्या राशि के जातकों को करियर के मामले में अच्छे परिणाम मिलेंगे। वाणिज्यिक, पर्यटन और यात्रा, व्यापार और वाणिज्य से संबंधित उद्योगों को इस अवधि के दौरान अनुकूल परिणाम मिलेंगे। जिन जातियों को मार्च के महीने में पूर्णता की उम्मीद है, उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। वर्ष के तीसरे महीने मार्च में कन्या राशि वाले अपने परिवार को खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे। महीने के पहले भाग में, आपके दूसरे घर के स्वामी शुक्र, बारहवें स्वामी के साथ विवाद के छठे घर में होंगे, यह दर्शाता है कि आपके अपने परिवार के साथ, विशेषकर माता-पिता के साथ कुछ विवाद होने की संभावना है। कन्या राशि के लोगों की लव लाइफ इस महीने मजबूत रहने की उम्मीद है, आप अपने प्रेमी के लिए पूरी तरह से समर्पित और वफादार रहेंगे। आमदनी और खर्च के मामले में कन्या राशि के लोगों को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। महीने की शुरुआत में, आप अपने दूसरे घर के स्वामी शुक्र के रूप में ऋण चुकाने के लिए थोड़ा दबाव महसूस कर सकते हैं, छठे घर में बारहवें घर के स्वामी सूर्य के साथ होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से, मार्च के उत्तरार्ध में कन्या राशि के तहत जन्म लेने वालों के लिए कमजोर होगा, विवाह स्वामी बुध के छठे स्वामी शनि के साथ महीने की शुरुआत में होगा। जो बताता है, इस समय आपको पेट की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

Libra

मार्च का महीना करियर के लिहाज़ से थोड़ा तनावपूर्ण रहने वाला है, जिसके लिए आपको अपने करियर पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत होगी। तुला राशि के छात्रों के लिए मार्च का महीना फायदेमंद रहेगा। आपका चौथा घर स्वामी शनि आपके ही घर में तीसरे और छठे घर के स्वामी बृहस्पति के साथ है जो दर्शाता है कि आपका एक प्रतिस्पर्धी रवैया है और कड़ी मेहनत से पढ़ाई करने और अच्छे अंक प्राप्त करने का प्रयास करें। तुला के महीने में पैदा हुए व्यक्ति का पारिवारिक जीवन बहुत खास होने की उम्मीद नहीं है।
प्रेम की बात करें तो यह महीना तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। शुक्र, जो उसके विवाहित भाई का स्वामी है, महीने की शुरुआत में प्यार के पांचवें घर में होगा और प्यार करने वालों के लिए अनुकूल परिणाम लाएगा। तुला राशि के लोगों के वित्तीय मामलों को मार्च के महीने में सहना होगा। आपके ग्यारहवें घर का स्वामी पंचम भाव में सत्तारूढ़ स्वामी शुक्र के साथ होगा जो यह संकेत देगा कि सूर्य महीने के पहले भाग में अच्छी कमाई कर पाएगा, क्योंकि सूर्य अंत में आपके छठे घर में चला जाएगा।
स्वास्थ्य की दृष्टि से मार्च का महीना तुला राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा, क्योंकि तब आपका विवाह स्वामी शुक्र के छठे भाव में होगा। महीने के अंत में, आपको सामान्य रूप से अपने आहार और अपनी जीवन शैली के बारे में बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि मार्च के इस चरण में, आपको बीमारी का खतरा अधिक होगा।

Scorpio

जल चिह्न वृश्चिक मंगल ग्रह द्वारा शासित संकेत है। उनकी राशि का स्वामी मंगल है, जो उनके व्यक्तित्व को दबंग और क्रोधी बनाता है। करियर के लिहाज से मार्च वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा महीना रहेगा, इस दौरान नौकरी करने वालों को अच्छी खबर मिलने की संभावना है। वृश्चिक राशि के लोगों को शिक्षा और ज्ञान प्राप्त करने की असीम लालसा होती है, इसलिए मार्च का यह महीना उनके लिए बहुत उपयुक्त और शुभ रहेगा क्योंकि, आप इस महीने पढ़ाई में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।
पारिवारिक जीवन के लिहाज से मार्च वृश्चिक राशि वालों के लिए आरामदायक महीना रहेगा। आपके दूसरे घर का स्वामी बृहस्पति आपके तीसरे घर में होगा, जिसका मतलब है कि आप इस समय अपने भाई-बहनों और माता-पिता के साथ एक सुंदर बंधन साझा करेंगे। वृश्चिक राशि वालों को अपनी लव लाइफ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके सातवें घर का स्वामी शुक्र के महीने की दूसरी छमाही में आपके पांचवें घर में होगा जो आपके प्यार और रिश्ते को गहरा करेगा और इस दौरान आपका बंधन मजबूत होगा और रोमांस में कोई कमी नहीं होगी। मार्च आर्थिक रूप से वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा महीना रहेगा। आपके ग्यारहवें घर का स्वामी बुध, इस महीने की शुरुआत में आपके तीसरे घर में होगा, जो दर्शाता है कि आपकी मेहनत का भुगतान होगा। आखिरकार बुध आपके चौथे घर से चला जाएगा, इस बार सभी भुगतान करने और अपने खातों का निपटान करने के लिए एकदम सही होगा। कुछ छोटी समस्याओं वाले वृश्चिक राशि के लोगों का स्वास्थ्य इस महीने बेहतर स्थिति में रहने की उम्मीद है। है। आपका लग्न स्वामी राहु के साथ सप्तम भाव में है जो आपको गतिशीलता प्रदान करेगा, लेकिन साथ ही आपका मूड थोड़ा गर्म हो जाएगा, यह आपको गुस्सा दिलाएगा, जिससे आपको बीपी या सिरदर्द हो सकता है।

Sagittarius

धनु, जो सामाजिक रूप से बहुत सक्रिय है और हमेशा गति में रहने में विश्वास करता है, बृहस्पति द्वारा शासित है जिसे ऋषि ग्रह के रूप में भी जाना जाता है। धनु राशि वालों के लिए करियर में उन्नति के लिए मार्च एक शुभ महीना होगा। आपके दसवें घर का स्वामी बुध आपके दूसरे घर में होगा और आपके तीसरे घर में संक्रमण करेगा, जो विशेष रूप से उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जो अपने परिवार का व्यवसाय करते हैं। धनु राशि के जातकों के लिए शिक्षा में इस महीने उतार-चढ़ाव रहेगा। आपके दूसरे घर का स्वामी शनि, मार्च के महीने में आपके घर में होगा, जहां से अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। धनु राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन मार्च के महीने में बेहतर रहेगा।
आपका लग्न स्वामी और चौथे घर का स्वामी गुरु दूसरे भाव के स्वामी शनि के साथ परिवार के दूसरे भाव में होगा जो कहता है कि इस दौरान आप गृहस्थी के मामलों में पूरी तरह से शामिल रहेंगे। धनु राशि के जातकों का प्रेम जीवन थोड़ी कठिन समस्याओं से भरा रहेगा। आपके पांचवें घर के स्वामी मंगल पूरे मार्च में छठे घर में आपके साथ रहेंगे, जिसका मतलब है कि आपके जीवनसाथी के साथ आपका झगड़ा हो सकता है। धनु राशि के लोगों का जीवन मार्च के महीने में आरामदायक रहेगा लेकिन, आप इस महीने अपनी वित्तीय स्थिति को कम कर सकते हैं, जिससे आपको थोड़ा असुरक्षित महसूस हो सकता है।
आपके दूसरे घर का स्वामी शनि आपके घर में होगा, जिसका मतलब है कि आप इस अवधि के दौरान बहुत बचत करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से मार्च का यह महीना धनु राशि वालों के लिए बहुत उपयोगी नहीं होगा। आपका विवाह स्वामी गुरु आपकी कमजोरी के संकेत के दूसरे घर में है जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करेगा। मंगल और राहु आपकी राशि के छठे भाव में होंगे, जिसके कारण इस महीने आपको कुछ चोटों और कुछ घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है।

Capricorn

शनि मकर राशि का स्वामी है, जिसे पाप ग्रह माना जाता है, लेकिन शनि बहुत ही न्याय प्रिय ग्रह है। यह हमें मेहनती बनाता है और हमें कड़ी मेहनत का सही फल भी देता है। मार्च के महीने में मकर राशि का करियर अपनी सफलता के शिखर पर होगा। यह बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने के लिए या विदेशी ग्राहकों के साथ व्यापार करने का एक अच्छा समय होगा क्योंकि आपकी शादी का घर बारहवें और तीसरे घर के स्वामी बृहस्पति के साथ आपके घर में है। मार्च का यह महीना अकादमिक छात्रों के लिए अनुकूल समय रहेगा। आपके दूसरे घर का मालिक आपके पहले घर में होगा जो आपको कठिन अध्ययन करने का अधिकार देगा।
पारिवारिक जीवन थोड़ा भ्रमित हो सकता है, विशेष रूप से महीने के मध्य के बाद, आपके दूसरे घर के स्वामी शनि के साथ, बारहवें घर के स्वामी गुरु, जो सुझाव देते हैं कि आप अपने परिवार के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं। धनु राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन मार्च के महीने में चुनौतीपूर्ण रहेगा। मंगल और राहु मार्च के महीने में आपके पांचवें घर में होंगे जो आपके रिश्ते में कुछ संदेह और चिंताएं लाएगा। इस बिंदु पर, आपके जीवनसाथी पर आपका विश्वास थोड़ा कम हो सकता है और आप इसके बारे में कुछ अधिक आधिकारिक हो सकते हैं। मकर राशि वालों के लिए, मार्च का यह महीना आर्थिक रूप से अशांत साबित होगा। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। हालाँकि आपकी लागत भी पिछले महीनों की तुलना में बहुत अधिक होने की संभावना है। मार्च की शुरुआत में मकर राशि वालों को कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जैसे – जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा आप स्वस्थ और खुद को फिट रख पाएंगे।

Aquarius

कुंभ एक जल वाहन द्वारा प्रदर्शित अंतिम वायु संकेत है। कुंभ राशि के लोगों की मानवीय प्रवृत्ति होती है, क्योंकि उनकी राशि कुंभ एक बहुत ही गंभीर और गहरा व्यक्तित्व है। यह कुंभ महीना करियर के लिहाज से अनुकूल रहने वाला है। आपके दसवें घर का स्वामी राहु के साथ आपके चौथे घर में होगा, जिसका अर्थ है कि इस समय के दौरान आप गतिशील होंगे और अपने पेशेवर जीवन में नए तरीकों और तकनीकों को शुरू करने के लिए दूर-दूर तक सोचेंगे। छात्रों को अध्ययन के लिए यह महीना थोड़ा तनावपूर्ण लग सकता है।
आपके पांचवें घर का स्वामी बुध मार्च की शुरुआत में आपके बारहवें घर में प्रवेश करेगा और बारहवें घर का स्वामी शनि और दूसरे घर के स्वामी बृहस्पति के साथ होगा। इस बिंदु पर आप थोड़ा विचलित महसूस कर सकते हैं और आपके परिवार के सदस्य आप पर अध्ययन के लिए दबाव डाल सकते हैं। कुंभ राशि वालों के लिए, मार्च में उनके पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहने की संभावना नहीं है। इस अवधि में आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम के संदर्भ में, कुंभ राशि के लोगों को इस महीने मिश्रित परिणाम मिलेंगे। यदि आपके पांचवें घर का स्वामी बुध, मार्च की शुरुआत में आपके बारहवें घर में स्थित है, तो यह इंगित करता है कि आप इस समय अपने जीवनसाथी से थोड़ा अलग हो सकते हैं, जो आपकी यात्रा का कारण हो सकता है।
कुंभ राशि वालों के लिए मार्च अच्छा समय नहीं रहेगा। आपके ग्यारहवें और दूसरे घर के स्वामी बृहस्पति, आपके बारहवें घर में शनि के साथ होंगे, इसलिए इस अवधि के दौरान आपके खर्च आपकी आय से अधिक होंगे। कुंभ राशि के लोग मार्च के इस महीने में कमजोर रहेंगे, खासकर महीने की शुरुआत में। आपका विवाह आठवें घर में स्वामी बुध के साथ होगा, स्वामी बारहवें घर में। जो आपके स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा नाजुक होगा जो आपके तंत्रिका तंत्र से जुड़ी कुछ बीमारियों को भी जन्म दे सकता है।

Pisces

राशि चक्र की अंतिम राशि मीन है, जो बृहस्पति द्वारा शासित है। इस राशि की बात करें तो इसका प्रतीक मछली का जोड़ा है। मीन राशि में जन्मा व्यक्ति सभी राशियों में सबसे आसान माना जाता है। मार्च का यह महीना करियर के लिहाज़ से सही रहने की संभावना है। आपके दशम भाव के स्वामी गुरु आपके स्वामी शनि के साथ आपके ग्यारहवें घर में स्थित हैं, जो यह दर्शाता है कि यदि आप अपने काम में थोड़ा सा प्रयास करेंगे तो आपको अच्छी आय प्राप्त होगी। हालांकि ये रिटर्न भी भारी खर्च के साथ आएगा क्योंकि आपके ग्यारहवें घर का मालिक भी खर्च के बारहवें घर का मालिक है। शिक्षा की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा।
आपके दूसरे घर का स्वामी मंगल आपके तीसरे घर में रहने के लिए आपके साथ है, जो आपको कठिन अध्ययन करने और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। साथ ही अगर हम मीन राशि के लोगों के पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह महीना बहुत खास नहीं होगा। आपके दूसरे घर का स्वामी आपके तीसरे घर में राहु के साथ होगा जो आपको दिखाता है कि इस दौरान आपके भाई-बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। मीन राशि वालों के लिए मार्च का महीना उनकी लव लाइफ में थोड़ा रुका रहेगा। आपके रिश्ते में तनाव इस बात को बढ़ा सकता है कि आप या आपके पति या पत्नी रिश्ते के बंधन से मुक्त होने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन कुछ पुरानी यादों के कारण आप इसे करने से रोकने वाले हैं। मार्च वित्तीय माह में आपको वित्तीय मोर्चे पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
आपके ग्यारहवें घर का स्वामी आपके पहले घर बृहस्पति के स्वामी के साथ होगा, जो आपके व्यवसाय के अच्छे व्यवसाय की संभावनाओं को मजबूत करता है, इस अवधि के दौरान विदेशी ग्राहकों को लाभ होगा। अंत में यदि मीन राशि की चर्चा की जाए तो इस महीने आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा। यदि आप किसी गंभीर बीमारी से नहीं जूझ रहे हैं, तो आपको इस महीने कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी