ज्योतिष: मासिक राशिफल

Aries

मेष राशि वालों के लिए जनवरी का महीना विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण परिणाम लेकर आ रहा है। जातक नौकरी करने वालों को इस माह सामान्य से बेहतर फल की प्राप्ति होगी। यह शुरुआत में काम करने वालों को अनुकूल परिणाम देगा। साथ ही इस समय आपकी राशि के दशम भाव में बुद्धि के देवता बुध और कर्म दाता शनि की उपस्थिति आपको अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी। बुध देव की कृपा से आप एक प्रस्तुत करने योग्य और मुखर वक्ता के रूप में अपनी छवि बनाने में सफल होंगे। व्यापार से जुड़ी जातियों के लिए जनवरी का महीना सामान्य से बेहतर रहने वाला है, क्योंकि इस समय ग्रहों की शुभ दृष्टि और प्रभाव आपके साथ रहेगा। कई जातियों को काम से जुड़ी कुछ यात्राओं पर जाने का भी मौका मिलेगा जहां आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। मेष राशि के छात्रों के लिए जनवरी का महीना अनुकूल रहेगा क्योंकि इस दौरान बृहस्पति पंचम भाव में होगा इसलिए आप अपनी शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त करके अपने शिक्षकों का दिल जीत सकते हैं। मेष राशि वालों के लिए जनवरी का महीना पारिवारिक चुनौतियों से भरा रहेगा, खासकर महीने की शुरुआत में। निस्संदेह, घर का कोई सदस्य खराब स्वास्थ्य से पीड़ित हो सकता है, खासकर यदि आपकी मां का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ जाता है या किसी कारण से आपके साथ बहस आपके मानसिक तनाव को बढ़ाएगी। मेष राशि वालों के लिए प्यार के मामले में यह महीना बहुत अच्छा रहने वाला है, क्योंकि इस समय प्रेमी अपनों के साथ घूमने जाने का प्लान करेंगे, इस बार कई लोग अपने रिश्ते को आगे ले जा सकेंगे और अपने लिए शादी का प्रस्ताव रख सकेंगे। प्रियजनों क्योंकि, इस माह आपके प्रेम विवाह के योग प्रबल होते नजर आ रहे हैं और यदि आप विवाहित हैं तो इस महीने की शुरुआत आपके लिए अनुकूल है।परिणामस्वरूप, आप शुरुआत में किसी तीर्थ या किसी खूबसूरत जगह पर जाने की योजना बनाएंगे। तुम्हारा जीवनसाथी। मेष राशि वालों के लिए जनवरी का महीना आर्थिक पक्ष के लिए अनुकूल रहेगा क्योंकि महीने के पहले तीन या चार दिनों में आपको कुछ आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा तो आप किसी भी तरह से पैसा कमाकर अपनी आय में वृद्धि कर सकते हैं। मेष राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना सेहत के लिहाज से थोड़ा सा एहतियात वाला रहने वाला है क्योंकि इस समय आठवें भाव में केतु के साथ रहने से आपको छाला, चोट, दुर्घटना या किसी प्रकार की सर्जरी हो सकती है, इसलिए लें देखभाल करें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

Taurus

समय आपकी राशि में छाया ग्रह होगा, सप्तम में मंगल और केतु के साथ, अष्टम में सूर्य और शुक्र आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग फल देंगे। यह महीना आपके करियर के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन आपको इस महीने खुद पर ज्यादा गर्व करने से बचना चाहिए, खुद को सबसे अच्छा समझना चाहिए और “मैं सही हूं” की प्रवृत्ति को छोड़ देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप हर मौके का फायदा उठाएंगे और सफलता हासिल करेंगे। आपके प्रयास। प्राप्त कर सकते हैं। इस राशि के व्यापारियों की बात करें तो जनवरी की शुरुआत में यह थोड़ा कमजोर रहेगा क्योंकि इस समय आपको सातवें भाव में मंगल और केतु की युति से आप में गुस्सा देखने को मिलेगा। नतीजतन, आप अपने सहकर्मियों के साथ बहस कर सकते हैं। वृष राशि के छात्रों के लिए यह महीना अनुकूल रहने वाला है क्योंकि पंचम भाई स्वामी बुद्धदेव इस समय नवम भाव में होने के कारण आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलने की संभावना अधिक रहेगी। वृष राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन इस महीने सामान्य से बेहतर फल दे रहा है क्योंकि इस महीने आपके चतुर्थ भाव में बृहस्पति की उपस्थिति और इस दौरान आपकी राशि के दूसरे भाव पर उनकी दृष्टि न केवल आपके लिए पारिवारिक सुख लेकर आएगी बल्कि शांति भी लाएगी। घर के माहौल में परिणाम स्वरूप घर के सदस्यों का आपस में अच्छा व्यवहार होगा और साथ ही सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। जनवरी का महीना आपके प्रेम प्रसंग के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। प्रेम करने वालों के लिए महीने की शुरुआत बेहतर रहेगी, क्योंकि इस समय आपकी राशि के नवम भाव में शनि के साथ आपके पंचम भाई स्वामी बुद्ध की युति आपके और आपके प्रिय के संबंधों में पारदर्शिता लाने का काम करेगी। अगर आप शादीशुदा हैं तो यह महीना आपके लिए थोड़ा कमजोर रहने वाला है क्योंकि आपके सप्तम भाव में लाल ग्रह मंगल, छाया ग्रह केतु के साथ आपके वैवाहिक जीवन में समस्याएं देने का सीधा कार्य करेगा। वृष राशि के जातकों के लिए यह महीना आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, खासकर आपके लिए महीने की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी, क्योंकि इस दौरान सूर्य शुक्र का भगवान के साथ मिलन होने के कारण आप अनुचित खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे। अष्टम भाव, जिसे नियंत्रित करना आपके लिए कठिन होगा। जनवरी का महीना स्वास्थ्य की दृष्टि से वृष राशि वालों के लिए प्रतिकूल रहेगा, क्योंकि इस समय आपकी राशि में रंग होंगे, मंगल सप्तम में केतु के साथ, सूर्य और शुक्र आठवें भाव में मिलकर आपको ढेर सारी सेहत देने का काम करेंगे। विशेष रूप से माह की शुरुआत में संबंधित परेशानियां..

Gemini

मिथुन राशि वालों के लिए जनवरी का महीना काफी अहम रहने वाला है। नौकरी चाहने वालों को मिले-जुले परिणाम वाले करियर में वही व्यापारी जातक इस बार भारी मुनाफा कमा सकेंगे।उनके लिए यह महीना अनुकूल रहेगा क्योंकि महीने की शुरुआत से ही आपकी रचनात्मकता आपको सबसे ज्यादा देने का काम करेगी। लाभकारी फल। मिथुन राशि के छात्रों के लिए समय अनुकूल है क्योंकि इस समय आपके पंचम भाई शुक्र के तीसरे भाव में रहने से आप कड़ी मेहनत करने में सक्षम होंगे और केवल अपनी शिक्षा पर ही ध्यान केंद्रित रखेंगे। मिथुन राशि के लिए यह महीना पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है क्योंकि किसी कारणवश आप में से किसी का अपने परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है। जिससे आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। जनवरी का महीना आपके प्रेम प्रसंग के लिए बेहतरीन परिणाम लेकर आएगा। प्रेमियों के लिए माह की शुरुआत काफी अनुकूल रहने वाली है।इस माह कई जात के अपनों से प्रेम विवाह होने की संभावना है क्योंकि भाई का स्वामी पंचम और प्रेम का कारक शुक्र सप्तम भाव में रहेगा। वैवाहिक साझेदारी के संबंध में। यदि आप प्रेम करते हैं तो यह समय आपको अपने प्यार का इजहार करने में मदद करेगा। साथ ही यदि आप शादीशुदा हैं तो इस महीने की शुरुआत आपके लिए काफी अनुकूल रहेगी। आवेदन कर सकते हैं। मिथुन राशि वालों के लिए जनवरी का महीना अधिक शुभ रहेगा, लेकिन इस बार आपके ख़र्चे बहुत बढ़ेंगे। मिथुन राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा क्योंकि इस माह में आपकी राशि के छठे भाव में लाल ग्रह मंगल और छाया केतु की उपस्थिति, सातवें भाव में सूर्य और शुक्र और शनि की उपस्थिति अष्टम भाव और बुध का स्वामी बुध कष्ट देने की आशंका दिखा रहा है।

Cancer

लाना। इस समय अधिकांश मेहनतकश जातियों को विशेष रूप से सावधान रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि, आपके दसवें भाई स्वामी मंगल महाराज आपके आठवें भाव में होंगे, यानी आपका पांचवां भाव केतु से भरा रहेगा और इस कारण उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समय। व्यवसायी वर्ग के लिए यह घंटी अधिक अनुकूल रहेगी क्योंकि वे इस अवधि के दौरान अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए कुछ दीर्घकालिक सौदे करने में सक्षम होंगे। इससे उन्हें भविष्य में और अधिक लाभ होने की संभावना है। जनवरी का महीना छात्रों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा क्योंकि पंचम भाव में मंगल और केतु की युति होने से इस समय उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, जो छात्र तैयारी कर रहे हैं। इस माह प्रतियोगी परीक्षाओं में अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता होगी। पारिवारिक जीवन में आपको मिलते-जुलते फल मिलेंगे क्योंकि इस पूरे महीने में आपको अपने पारिवारिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि चौथे भाई के स्वामी शुक्रदेव आपके छठे भाव में वक्र अवस्था में होंगे। इस समय, परिवार में एक वयस्क, विशेष रूप से आपके माता-पिता को स्वास्थ्य समस्याएं होने की अधिक संभावना है। नतीजतन, आप अभिभूत महसूस कर सकते हैं। कर्क राशि में प्रेम प्रसंग के लिए जनवरी का महीना सामान्य से बेहतर परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि इस समय जो लोग प्रेम में हैं वे अपने प्रिय के साथ किसी खूबसूरत यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। इससे उनके प्रेम जीवन में सकारात्मकता और मजबूती आएगी और साथ ही अगर आप शादीशुदा हैं तो यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों में काफी सहज रहेंगे जिससे आपके प्यार और सौहार्द की भावना बढ़ेगी। आर्थिक रूप से जनवरी का महीना कर्क राशि के लिए सामान्य रहेगा क्योंकि इस पूरे महीने में आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, ख़ासकर क्योंकि महीने का पहला भाग आपके लिए थोड़ा कमज़ोर साबित होगा। कर्क राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा क्योंकि इस समय जहां आपकी राशि के छठे भाव में सूर्य और शुक्र और अष्टम भाव में बृहस्पति के साथ सप्तम भाव में शनि और बुध होंगे। आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी दे सकते हैं। इससे आपकी सेहत कमजोर दिखेगी

Leo

सिंह राशि के छात्रों के लिए जनवरी महत्वपूर्ण बदलाव का महीना है। सिंह राशि के जातकों के लिए जनवरी करियर के लिए अनुकूल महीना रहेगा, विशेषकर नौकरी करने वालों को इस समय कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी और साथ ही यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए कुछ सामान्य रहेगा। जैसे गुरु सप्तम भाव में होगा। इस समय आपको अपने अधीन कार्य करने वाले कर्मचारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपको अपनी पूर्व अधूरी योजनाओं को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। सिंह राशि के छात्रों के लिए साल 2022 के पहले महीने की शुरुआत काफी अच्छी रहने वाली है, खासकर महीने के उत्तरार्ध में। इस बार वे हर परीक्षा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके अच्छे अंक प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इस माह पारिवारिक जीवन काफी शांतिपूर्ण रहने वाला है क्योंकि इस समय घर परिवार के सदस्यों के साथ एकजुटता दिखाएगा, साथ ही एक दूसरे के प्रति प्रेम और सौहार्द की भावना में वृद्धि के साथ आप परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे। सिंह राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना प्रेम प्रसंग के लिए विशेष अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। पंचम भाव में शुक्र और सूर्य देव की युति इस समय लोगों को अपने साथी के साथ संबंध मजबूत करने की कोशिश करते हुए देखेगी।साथ ही अगर आप शादीशुदा हैं तो इस महीने आपके वैवाहिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे क्योंकि , प्रभाव आपके जीवनसाथी को स्वस्थ बनाने में है। आपको दाम्पत्य सुख से वंचित करने के साथ-साथ उन्हें थोडा अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। आर्थिक दृष्टि से माह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी क्योंकि इस समय आपका मन बेचैन रहेगा क्योंकि इस समय आपको अपने ख़र्चों में अधिक वृद्धि देखने को मिलेगी। छठे भाव में शनि और बारहवें भाव में बुध के साथ, आपको शुरुआत में कुछ आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, यही कारण है कि आप खुद को किसी तरह का ऋण लेने की योजना बना पाएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से यह महीना सामान्य रहेगा, लेकिन आपकी राशि में बुध और शनि की छठी राशि के साथ-साथ 14 जनवरी को महीने के उत्तरार्ध में सूर्य का छठा भव्य ग्रहण इस बात का संकेत है कि आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है।

Virgo

कन्या राशि वालों के लिए जनवरी अच्छे परिणाम लेकर आएगा। करियर के लिए यह महीना बेहतरीन रहेगा। महीने की शुरुआत नौकरीपेशा वर्ग के लिए अच्छी रहेगी क्योंकि इस बार मंगल आपकी राशि के दशम भाव पर प्रभाव डालेगा और कार्यक्षेत्र में आप सभी काम पूरी लगन और लगन से करते नजर आएंगे साथ ही यदि आप व्यापार से जुड़े हैं, सही योजना और निवेश से आप अपने व्यवसाय का विस्तार करने में सफल होंगे। कन्या राशि के जातकों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में यह महीना सामान्य और कड़ी मेहनत वाला रहेगा क्योंकि इस बार आपकी राशि के पंचम भाव में शनि और बुध की युति आपको शिक्षा के क्षेत्र में मिले-जुले परिणाम देने का काम करेगी। परिवार के लिए यह महीना सामान्य से बेहतर रहेगा क्योंकि इस समय आपकी राशि के चतुर्थ भाव में शुक्र और सूर्य की युति आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां लाने का काम करेगी। इससे घर का माहौल शांत रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताना पसंद करेंगे। आपकी राशि के कारण प्रेम प्रसंग के लिए जनवरी का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा
पंचम भाव में शनि और बुध आपके प्रेम जीवन में कड़ी मेहनत करेंगे। ऐसे में आपको इस समय अपने प्रेमी के साथ किसी भी तरह की बहस से बचना चाहिए। साथ ही अगर आप शादीशुदा हैं तो यह समय आपके दांपत्य जीवन के लिए सामान्य रहेगा क्योंकि, स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, लेकिन आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को एक साथ निभा पाएंगे।परिणामस्वरूप आपका रिश्ता मजबूत होगा और एक दूसरे के लिए आपका प्यार बढ़ेगा। आर्थिक रूप से यह महीना मध्यम रहेगा क्योंकि जहां एक तरफ आपके खर्चे आपकी कमाई से ज्यादा होंगे वहां आपको कई तरह की आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। सेहत के लिहाज से मिला-जुला महीना रहेगा क्योंकि इस महीने आपको कोई बड़ी समस्या नहीं होगी लेकिन आपकी राशि के पंचम भाव में शनि और बुध इस महीने आपको कुछ छोटी-मोटी परेशानियां देंगे।

Libra

तुला राशि वालों के लिए जनवरी 2022 मिलाजुला फल लेकर आएगा। करियर के लिहाज से साल 2022 का पहला महीना सामान्य से ज्यादा अनुकूल रहने की उम्मीद है। नौकरी चाहने वालों के लिए इस महीने की शुरुआत सबसे अच्छी रहेगी और साथ ही अगर आप व्यापार से जुड़े हैं तो इस बार आपके भाग्यशाली होने की संभावना है क्योंकि वैसे तो बिजनेस क्लास के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। परिणाम प्राप्त करें। तुला राशि के छात्रों के लिए शिक्षा की दृष्टि से यह महीना शुभ है। इस समय आपकी राशि पर शुभ ग्रहों का प्रभाव और विशेष रूप से पंचम भाव में गुरु देव की उपस्थिति से आप अपना मन सीखने पर केंद्रित कर पाएंगे, परिणामस्वरूप आप कुछ नया सीखने और सीखने के लिए उत्सुक रहेंगे और उसके अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। . शुक्र के स्वामी तुला राशि के जातकों के लिए यह माह पारिवारिक जीवन में मिले-जुले परिणाम देगा, क्योंकि इस समय आपकी राशि के चतुर्थ भाव में बुध और शनि की युति, साथ ही मंगल के द्वितीय भाव और आपके घर में केतु आपके परिवार में उतार-चढ़ाव और घर के माहौल में परेशानी का कारण बनेगा। बृहस्पति महाराज के लिए धन्यवाद, यह महीना प्रेम प्रसंग के लिए विशेष रूप से अनुकूल होगा, खासकर उन लोगों के लिए जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं, वे अपने साथी से शादी करने का फैसला कर सकते हैं और उन्हें शादी का प्रस्ताव दे सकते हैं, और अधिक संभावना है, आपको अनुकूल मिल सकता है पार्टनर से प्रतिक्रिया मिलेगी साथ ही अगर आप शादीशुदा हैं तो यह महीना आपके लिए बेहतर रहने वाला है क्योंकि इस समय आपकी शादी सामान्य से ज्यादा खुशहाल रहेगी। आप इस समय का भरपूर आनंद उठाएंगे और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। धन पक्ष के लिए जनवरी सामान्य महीना रहने की उम्मीद है क्योंकि इस समय आप अपने आर्थिक जीवन में समृद्धि पाएंगे और साथ ही आप देखेंगे कि आपकी मेहनत और प्रयासों से आपकी कमाई में वृद्धि होगी। जनवरी के इस महीने में अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है। आपकी राशि स्वामी शुक्र के तीसरे भाव में बिक रही है और महीने के पहले भाग में सूर्य देव और दूसरे भाग में मंगल की युति होने से आप अपने स्वभाव में कुछ नकारात्मकता देखेंगे जिस पर आपका खराब स्वास्थ्य के प्रति अवसाद होगा। आपको मानसिक तनाव देगा।

Scorpio

वृश्चिक राशि वालों के लिए जनवरी का महीना सामान्य रहेगा। करियर के लिहाज से जनवरी का महीना वृश्चिक राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय आपके दशम भाव में गुरु की दृष्टि नौकरी चाहने वालों के लिए सबसे अनुकूल साबित होगी। कार्यक्षेत्र में महान उपलब्धियों के साथ-साथ वे कार्यस्थल में भी अच्छी प्रतिष्ठा अर्जित करने में सक्षम होंगे।यह कार्य के क्षेत्र में कुछ नई और विभिन्न तकनीकों और योजनाओं को लागू करके आपके व्यवसाय को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। इस राशि के छात्रों के लिए साल 2022 का पहला महीना उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है, क्योंकि आपके लिए महीने की शुरुआत आपको शिक्षा में सामान्य से अधिक अनुकूल परिणाम देगी और साथ ही कई ग्रहों की प्रतिकूल दृष्टि भी देगी। आप इस समय मानसिक तनाव में हैं। यह आपको आपकी अधिकांश शिक्षा में नुकसान में डाल सकता है। यह समय आपके पारिवारिक जीवन के लिए मिलाजुला रहने वाला है क्योंकि इस माह में आपकी कुंडली के चौथे भाव में गुरु और दूसरे भाव में शुक्र और सूर्य की युति आपको घर परिवार से जुड़ी कुछ छोटी-बड़ी परेशानियां दे सकती है। इस राशि में जन्म लेने वाले जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उन्हें इस महीने अपने प्रेम जीवन में सामान्य से अधिक अनुकूल अनुभव प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने प्रेम जीवन के बारे में परिवार वालों से चर्चा करें क्योंकि इस दौरान आप परिवार के सदस्यों के सामने रिश्ते को स्वीकार करने का साहस करेंगे। जो लोग शादी में हैं उनके लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने की उम्मीद है क्योंकि इस समय आपकी राशि में मंगल और केतु की युति के साथ-साथ आपके सप्तम भाव में रहने का प्रभाव भी अधिक साबित होगा। आपके वैवाहिक संबंधों के लिए अनुकूल। इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक पक्ष मध्यम रहेगा क्योंकि योग के चल रहे हैं तो वे इस महीने अपने सभी खर्चों को नियंत्रित करके अपने पैसे बचाने में सक्षम होंगे, लेकिन इस बार आपकी कमाई में कुछ कमी के कारण आपको सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक समस्या.. स्वास्थ्य के लिहाज से जनवरी का यह महीना सामान्य रहने की उम्मीद है क्योंकि इस समय जहां लाल ग्रह मंगल और छाया ग्रह केतु आपकी राशि में होने के साथ-साथ सप्तम भाव में होना इस बात का संकेत देता है कि आपको खून की कमी हो सकती है। दबाव संबंधी समस्याएं, अनियमितताएं, फफोले कुछ सर्जरी या चोट।

Sagittarius

साल 2022 का पहला महीना धनु राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है। करियर की दृष्टि से धनु जातकों के लिए यह महीना बहुत अच्छा रहेगा, विशेषकर नौकरी चाहने वालों को इस बार अपने प्रयासों में बड़ी सफलता मिलेगी। इससे उन्हें अपनी पिछली स्थिति में सुधार करने में मदद मिलेगी। यदि आप व्यापार से जुड़े हैं, तो आप व्यापार के रूप में अपने व्यवसाय को स्थापित करने में की गई कड़ी मेहनत का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि इस महीने योग आपके व्यवसाय को बढ़ाने का एक तरीका बन रहा है और आपको इसमें खुशी का अनुभव होगा। इस राशि के छात्रों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा, लेकिन इसके लिए आपको शिक्षा ग्रहण कर अपने आत्मविश्वास को कम करना होगा, क्योंकि महीने के पहले भाग में पंचम भाव का स्वामी मंगल दोगुना भाव में रहेगा। महार का। इस राशि के जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, वे इस महीने सफल हो सकते हैं क्योंकि वे छठे भाव में हैं, हालांकि, इसके लिए उन्हें शुरुआत से ही अपने सभी पाठों और विषयों का अध्ययन करना होगा। यह महीना आपके पारिवारिक जीवन में खुशियाँ लेकर आएगा क्योंकि इससे आपको अपने परिवार के सदस्यों और अपने माता-पिता से अपने पिछले सभी विवादों से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। इस राशि में प्रेम संबंधों की बात करें तो जनवरी का महीना आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है, क्योंकि मंगल देव के बारहवें भाव में होने के कारण महीने के पहले भाग में आपके प्रियजनों के साथ किसी तरह की बहस हो सकती है या यह आपके रिश्ते में कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है। साथ ही जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए यह समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा क्योंकि इस समय आपकी राशि आपकी पहली राशि में सूर्य और शुक्र की उपस्थिति आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम को बढ़ाएगी। आर्थिक दृष्टि से 2022 का यह महीना धनु राशि के जातकों के लिए थोड़ा कम अनुकूल रहेगा, खासकर जब से महीने की शुरुआत में आपके ख़र्चे बहुत बढ़ जाएंगे और आप अपनी मर्जी से इसे नियंत्रित नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण आपको कुछ मानसिक तनाव और आर्थिक समस्या हो सकती है व्यापार करने वालों के लिए यह महीना विशेष रूप से फलदायी रहेगा, क्योंकि वे इस समय अपने व्यापार से अधिक लाभ अर्जित करने में सक्षम होंगे और करियर में सफलता प्राप्त करेंगे और सभी प्रकार की बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे। वित्तीय चुनौतियां। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस राशि के लोगों को इस माह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है, क्योंकि इस माह आपको मिले-जुले फल मिलने की संभावना अधिक है जो स्वास्थ्य से जुड़ा है।

Capricorn

मकर राशि वालों के लिए जनवरी 2022 मिलाजुला फल लेकर आएगा। करियर के मामले में मकर राशि वालों को इस महीने कार्यक्षेत्र में काफी मेहनत करनी पड़ेगी, खासकर नौकरी चाहने वालों के लिए। मुकर्रा राशि के छात्रों के लिए यह महीना सामान्य से कम अनुकूल रहने वाला है, क्योंकि इस समय आपकी शिक्षा पर कई क्रूर ग्रहों का प्रभाव आपकी शिक्षा से विचलित करेगा। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को इस बार पूरी सफलता मिलने की उम्मीद है। मकर राशि के जातकों को इस माह पारिवारिक जीवन में मिश्रित फल प्राप्त होंगे क्योंकि इस समय आपके चतुर्थ भाई स्वामी मंगल देव की एकादश भाव में छाया केतु के साथ होने से आपकी माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है और आपको इस मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा। प्रेम से जुड़ी बातों के लिए मकर राशि वालों को इस बार अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे, खासकर प्रेम करने वालों के लिए यह समय थोड़ा कठिन साबित होगा। इस राशि के विवाहित जातकों को इस माह मिश्रित फल की प्राप्ति होगी क्योंकि आपके सप्तम भाव में शनि और बुध की दृष्टि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कुछ दूरियां ला सकती है क्योंकि कर्तव्य का बोझ और आपकी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए पूर्ण विश्वास है। मकर राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष पर नजर डालें तो आपके बारहवें भाव में सूर्य और शुक्र की उपस्थिति और महीने के उत्तरार्ध में मंगल की उपस्थिति आपके खर्चों में इजाफा करेगी। यदि आप व्यापार से जुड़े हुए हैं, तो आपको अपने व्यवसाय के विस्तार से बहुत लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से जनवरी का यह महीना मकर राशि वालों के लिए मध्यम रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस दौरान कुछ बड़ी बीमारियां चिंता का कारण नहीं होंगी, लेकिन आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटी-मोटी परेशानियां होने की संभावना है।

Aquarius

कुंभ राशि वालों के जीवन में यह महीना कई छोटे-बड़े बदलाव लेकर आएगा। कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। राहु-केतु का मंगल के साथ दशम भाव में प्रभाव होने के कारण इस समय आपको अपने कार्य में अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। यदि जातक व्यास से जुड़ा हो तो उनके लिए यह महीना सामान्य से बेहतर रहेगा। चूँकि सप्तम भाई के स्वामी सूर्यदेव ग्यारहवें भाव में हैं, वे अपने सभी प्रयासों को सफलतापूर्वक अर्जित करेंगे और व्यापार में पदोन्नति से बहुत लाभ प्राप्त करेंगे। छात्रों के पंचम भाव में शुभ ग्रहों का प्रभाव उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में सफलता दिलाने का काम करेगा। आपका ध्यान शिक्षा पर रहेगा, जिससे आप अपने अन्य सहपाठियों के सामने अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। कुंभ राशि वालों को इस माह पारिवारिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। चतुर्थ भाव में राहु की उपस्थिति और उस पर मंगल की दृष्टि से घर का वातावरण अशांत रहने की आशंका रहती है। इससे आपका मन घर में कम होगा। इस राशि के जातकों के लिए जनवरी 2022 का यह महीना शुभता लेकर आ रहा है। इस समय आपके और आपके प्रिय के संबंधों में रोमांस और आत्मीयता बढ़ेगी। इससे आपको अपने विचार उनके सामने रखने का मौका मिलेगा। शादीशुदा जोड़े के लिए यह महीना अच्छा रहेगा क्योंकि इस महीने की पहली छमाही में यह आपके लिए सबसे अनुकूल रहेगा, यह आपके जीवन में सामंजस्य बनाए रखेगा और आपको बाद में कुछ समस्याएँ भी होने की संभावना है। कुंभ राशि के लोगों को इस महीने उनके आर्थिक जीवन में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। यह एक ऐसा समय है जब नौकरीपेशा लोगों की आमदनी में जबरदस्त इजाफा होने वाला है। नतीजतन, वे अपने कर्ज का भुगतान करने का फैसला कर सकते हैं। कुंभ राशि के जातकों को इस माह अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा क्योंकि इस समय आपकी राशि शनि देव आपके बारहवें भाव में हैं और साथ ही 14 जनवरी के बाद उस भाव में गोचर कर सूर्यदेव आपकी स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर

Pisces

मीन राशि के जातकों के लिए अंतिम राशि यह महीना किसी रोमांच से कम नहीं रहेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को करियर के क्षेत्र में इस माह सामान्य से अधिक अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपके करियर और कार्यक्षेत्र के दसवें भाव में कई शुभ ग्रहों की स्थिति आपको अपने सभी कार्यों में अपार सफलता दिलाने का काम करेगी। पेशेवरों के लिए भी यह एक अच्छा समय होगा क्योंकि इस समय आप अपने दोस्तों या प्रियजनों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इस राशि के छात्रों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, लेकिन इसके अलावा आपको इस महीने अपनी शिक्षा को लेकर भी बहुत सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि निस्संदेह पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आपको शिक्षा में थोड़ा परेशान करने का काम करेंगी। साथ ही जो लोग उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उनके लिए भी यह महीना काफी अच्छा रहेगा, क्योंकि वे इस महीने अपनी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर शिक्षकों और अपने लोगों का दिल जीतने में सफल होंगे। पारिवारिक जीवन के मामले में शुरुआत में सामान्य से अधिक उत्थान के परिणाम मिलेंगे, क्योंकि इस समय आपके माता-पिता को हर उस शारीरिक समस्या से निजात मिल सकेगी जो उन्हें पहले थी। इससे आप खुद को तनाव मुक्त रख पाएंगे। इस राशि के लोगों को इस माह प्रेम संबंधित चीजों के लिए अनुकूल फल मिलने की उम्मीद है। इस समय आप अपनी प्रेम कहानी से अपने प्रियतम का दिल जीतने में पूरी तरह सफल रहेंगे। इस राशि के विवाहित जातकों के लिए जनवरी का यह महीना विशेष रूप से शुभ रहेगा, क्योंकि इस समय आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और उनकी मदद और सहयोग से आप अपने परिवार से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार कर पाएंगे और सफल होंगे। कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में। इस राशि के जातकों को जनवरी माह में धन संबंधी चीजों के सेवन से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। इस समय आपके धन में कई ग्रहों की अनुकूल दृष्टि आपको धन लाभ कराएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है। क्‍योंकि इस समय जहां कुछ जातक कमर दर्द और कुछ अन्‍य समस्‍याओं से परेशान रहते हैं, वहीं कुछ जातकों को पित्त संबंधी कुछ समस्‍याएं होने की संभावना अधिक होती है।