क्या कहता है दिवाली पर आपका राशिफल जानिए कैसा होगा असर?

32

दिवाली उत्साह, नई ऊर्जा, चेतना, सकारात्मकता का उत्सव है। दिवाली साल के महत्वपूर्ण त्यौहारों में से एक है। देश भर में दिवाली अलग-अलग तरीकों से मनाई जाती है।

दिवाली के दिनों में ग्रहों के आधार पर राशिफल बनाया जाता है। इस बार दीपावली पर मंगल मीन राशि में रहकर कन्या राशि के शुक्र पर दृष्टि डालेगा। सूर्य-बुध और चंद्र तुला राशि में रहेंगे। इस साल से पहले दीपावली पर ऐसा योग 9 नवंबर 1988 को 32 साल पहले बना था।

आइये जानते हैं कि किस राशि पर कैसा होगा असर:-

मेष- इस राशि के जातकों का सूर्य नीच का होकर एवं चंद्र तुला से राशि पर दृष्टि डालेगा। इसके प्रभाव से समय अच्छा रहेगा। प्रसन्नता रहेगी। त्यौहार है तो व्यय अधिक होगा, किंतु आय भी बेहतर रहेगी। व्यापार में कुछ नया करने को मिल सकता है। दांपत्य जीवन या प्रेम में सफलता मिलेगी।

वृषभ- इस राशि के लोगों पर शनि की दृष्टि एवं चतुर्थ गुरु व्यर्थ विवादों का कारण बनेगा। अच्छे लोगो की संगत में रहें, तो ही लाभ होगा। नीच संगत से बचें। बुरी आदतें आकर्षित कर सकती हैं। दीपावली पर भूलकर भी जुआ-सट्टा न खेलें।

मिथुन- इस राशि के जातकों का तृतीय गुरु उत्साह बढ़ाएगा। समय का सदुपयोग करने में सफल रहेंगे। धन की आवक अच्छी रहेगी। नए दोस्त बनेंगे व कोई बड़ा काम होने की संभावना है। जमीन संबंधी काम में भी सफलता मिल सकती है।

कर्क- इस राशि के जातकों का राशि से दूसरा गुरु होने के कारण दीपावली या आस-पास कोई अच्छी खबर आ सकती है। धार्मिक-पारमार्थिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आय बेहतर रहेगी एवं परिवार का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें अन्यथा किसी रोग का शिकार भी हो सकते हैं। धूल एवं धुएं से बचें।

सिंह–  इस सप्ताह में आपकी मनोकामनाएं और इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों से कोई अपेक्षा न करें। रोजी-रोजगार में आमदनी के साथ बढ़ने के साथ कमाई में भी वृद्धि होगी।

कन्या- राशि के जातकों का 12वां गुरु एवं नीच का शुक्र के साथ राहु का गोचर भी राशि में रहेगा। आत्मविश्वास रखें तो कोई भी कार्य में सफलता निश्चित है। चंद्र का गोचर लाभ कराएगा। पैतृक जमीन से लाभ प्राप्त होगा। वैवाहिक संबंधों के लिए अच्छा समय है।

तुला राशि के जातकों का सूर्य, बुध एवं चंद्रमा का गोचर राशि में रहेगा। यह संयोग नुकसान करा सकता है अतएव संभलकर रहें। शनि की साढ़े साती भी राशि में चल रही है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें व जोखिमभरा कोई काम न करें। रुपए के लेन-देन में भी सावधानी रखें।

वृश्चिक- राशि के जातकों का समय उत्तम रहेगा एवं आय-व्यय बराबर बना रहेगा। अज्ञात भय बना रहेगा, हनुमान चालीसा का नित्य पाठ करें। कर्ज संबंधी समस्या का निराकरण होगा। नए काम में हाथ नहीं डालें। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा नहीं है।

धनु– इस राशि के जातकों के राशि स्वामी बृहस्पति शुभ फल प्रदान करेंगे। शुभ कार्यों में रुचि बढ़ने के साथ मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के जातकों की आमदनी भी बढ़ सकती है।

मकर- इस राशि के लोगों का भाग्य प्रबल रहेगा। कई शुभ समाचार मिलेंगे। अटके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी। कुल मिलाकर समय बहुत अच्छा रहेगा।

कुंभ– इस राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में आपकी कोशिशें कामयाब होंगी। खर्च बढ़ेगा हालांकि आप पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्ति के संकेत हैं।

मीन– इस राशि के जातकों का जीवनसाथी के कारण आपका भाग्योदय हो सकता है। जिसके कारण सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। रोजगार में तरक्की मिलने का भी योग बन सकता है।