बॉलीवुड के शीर्ष 10 हॉरर फिल्में

7541

बॉलीवुड की हॉरर फिल्में, बॉलीवुड की उप-शैली हैं. यह फ़िल्में अधिकतर भूत का घर, बुरी आत्मा और असाधारण गतिविधियों पर आधारित होती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं. बॉलीवुड की सबसे डरावनी फ़िल्में, जिसे देखकर आप डर से अपनी आरामदायक जगह को छोड़ कर अपनी सीट के किनारे तक आ जायेंगे. यह है 10 शीर्ष बॉलीवुड की डरावनी फिल्मों की सूची.

11. नागिन (1976)


यह पहली फिल्म नहीं थी जो एक नागिन पर आधारित थी और निश्चित तौरपर ना ही आखरी थी. इस फिल्म में रीना रॉय ने नागिन का किरदार निभाया था. यह फिल्म नागिन के बदले पर आधारित है. इस फिल्म ने भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया था.

hindilyrics

22. 100 दिन (1991)


फिल्म “100 दिन” एक डरावनी फिल्म से ज्यादा एक रोमांचित फिल्म भी थी. जिसने भारतीय दर्शकों को 90 के दशक में अपनी ओर खींचा. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ ने अपना मुख्य किरदार निभाया था. यह फिल्म अतीन्द्रिय संवेदन थी.

filmykeeday

33. रात (1992)


“रात” फिल्म का निर्देशन राम गोपाल वर्मा द्वारा किया गया था. यह फिल्म बहुत ही डरावनी फिल्म थी. इस फिल्म में रेवती ने अपना यादगार किरदार निभाया था. इस फिल्म में तब उसकी जिंदगी परेशानियों से घिर जाती हैं जब उसके पिता द्वारा एक बिल्ली उनकी कार से टकराकर मर जाती है.

postimg

44. राज़ (2002)


यह फिल्म हॉलीवुड की फिल्म “वट लाइज बिनीथ” फिल्म की नकल है. यह महेश भट द्वारा निर्देशित फिल्म थी जो दो परिणामों पर आधारित थी. इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में बिपाशा बासु और दिनो मोरिया ने बेहतरीन किरदार अदा किया था.

shayari4lovers

55. डरना मना है(2003)


इस फिल्म में छय कहानियां ली गई थी. हर एक कहानी ने दर्शकों को चकित कर के रख दिया. यह फिल्म बॉलीवुड में अच्छी सफलता नहीं प्राप्त कर पाई. फिर भी यह फिल्म, अपने आप में अलग फिल्म थी और एक देखने लायक फिल्म थी.

monumaza

66. भूत (2003)


इस फिल्म में उर्मिला मादोंकर और अजय देवगन ने अपना मुख्य किरदार निभाया था. बाद में उन्होंने इस फिल्म की सीक्वल में काम किया. यह फिल्म असाधारन गतिविधियों पर आधारित है. इस फिल्म को दर्शकों ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत पसंद किया था.

wikipedia

77. वास्तु शास्त्रा (2004)


वास्तु शास्त्रा फिल्म 2004 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया था. इस फिल्म में सुष्मिता सेन और जेडी चक्रवर्ती ने अपना मुख्य किरदार निभाया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त की थी. इस फिल्म में उनके घर में भूत होता है.

ytimg

88. 1920 (2008)


फिल्म “1920” को विक्रम भट जी ने निर्देशित किया था. बाद में इस फिल्म का सीकुएल “1920 रीटर्न”बना. यह फिल्म बहुत डरावनी फिल्म थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी एक सफल फिल्म रही. यह फिल्म उन लोगों को बहुत पसंद आएगी जो ऐसी सोच रखते हैं कि धार्मिक पूजा पाठ से भूतों को नष्ट किया जा सकता है.

masala

99. क्लिक(2010)


फिल्म “क्लिक” 2004 में बनी थाई फिल्म “शटर” की नकल थी, जिसको दुबारा से अमेरिका में 2008 में बनाया गया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस की बहुत डरावनी फिल्म थी. इस फिल्म का निर्देशन संगीत सिवान ने किया था.

nowruning

1010. होंटड 3डी (2011)


इस फिल्म में सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस में दर्शकों को अपनी और खींचा. क्योंकि यह पहली ऐसी फिल्म थी जिसमें 3डी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया था. इस फिल्म का निर्देशन विक्रम भट ने किया था.

djmaza

Comments