करवा चौथ 2022: ​​जानिए राशि के अनुसार किस रंग के कपड़े पहने 

628

करवा चौथ का शुभ अवसर इस साल 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए व्रत रखती हैं।

महिलाएं, विशेष रूप से शाम की पूजा के दौरान, अपने बेहतरीन पोशाक पहनती हैं, और अपनी हथेलियों पर मेहंदी भी लगाती हैं। तो करवा चौथ पर आपको कौन से रंग पहनने चाहिए और किन रंगों से बचना चाहिए?

इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेगें कि राशि के अनुसार करवा चौथ पर किस रंग के कपड़े पहनें :-

मेष: मेष राशि का प्रतिनिधित्व मंगल ग्रह करता है। इस साल लाल रंग आपके लिए एकदम सही है, क्योंकि लाल रंग ताकत, आत्मविश्वास, सकारात्मकता और साहस का प्रतीक है।

वृष: वृष राशि का प्रतिनिधित्व शुक्र ग्रह करता है। करवा चौथ के अवसर पर वृषभ राशि वालों के लिए सबसे उपयुक्त रंग गुलाबी है। वृष राशि वालों के लिए इस दिन गुलाबी रंग का कोई भी रंग, चाहे वह गहरा गुलाबी हो या बेबी पिंक, पहना जा सकता है।

मिथुन: मिथुन राशि का प्रतिनिधित्व बुध ग्रह करता है। यह करवा चौथ पर मिथुन राशि वालों के लिए हरा रंग सबसे उपयुक्त है। आप हल्के हरे, पेस्टल हरे और गहरे हरे रंग के लिए जा सकते हैं।

कर्क: कर्क राशि का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह चंद्रमा है। कैंसर के लिए इस दिन पहनने के लिए सबसे अच्छा रंग पीला रंग है क्योंकि पीला सबसे शुभ रंगों में से एक है। आप केसरी पीला, हल्का पीला या गहरा पीला पहन सकती हैं।

सिंह: सिंह का प्रतिनिधित्व सूर्य करता है। सिंह राशि वालों के लिए बैंगनी सबसे अच्छा रंग है क्योंकि यह रंग वफादारी और रॉयल्टी का रंग है।

कन्या: कन्या राशि का प्रतिनिधित्व बुध ग्रह करता है। कन्या राशि के लोगों को इस करवा चौथ पर पीला रंग पहनने की सलाह दी जाती है। पीला रंग खुशी का रंग है।

तुला: तुला राशि का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह शुक्र है। इस करवा चौथ, तुला राशि वालों को मैजेंटा रंग पहनना चाहिए। मजेंटा उनके जीवन को रोशन करेगा।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह प्लूटो है। करवा चौथ के शुभ अवसर पर इस राशि के जातकों को केसरिया रंग धारण करना चाहिए। केसरिया, लाल और पीले रंग का एक उज्ज्वल संयोजन है, यह खुशी का प्रतिनिधित्व करता है।

धनु: धनु राशि का प्रतिनिधित्व बृहस्पति ग्रह करता है। इस करवा चौथ, धनु राशि वालों को चमकीले पीले रंग के लिए जाना चाहिए। पीला उन्हें शांत और तनाव मुक्त महसूस कराएगा और पीले रंग को ज्योतिष के अनुसार सबसे शुभ रंग माना जाता है।

मकर: मकर राशि का प्रतिनिधित्व शनि ग्रह करता है। करवा चौथ के अवसर पर मकर राशि वालों को फ़िरोज़ा रंग पहनना चाहिए। फ़िरोज़ा रंग आपके जीवन में शांति लाता है।

कुंभ : कुंभ राशि का प्रतिनिधित्व यूरेनस ग्रह करता है। करवा चौथ पर आपके लिए सबसे अच्छा रंग बैंगनी और लैवेंडर रंग है।

मीन : मीन राशि पर नेपच्यून ग्रह का शासन है। करवा चौथ, मीन राशि वालों को पीच कलर चुनना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-