बॉलीवुड में बहुत सी ग्रैंड शादियां हो हैं, इन ग्रैंड शादियों में करोड़ो रूपये खर्च किये जाते हैं। लेकिन कई शादियां इतनी महंगी होने के बावजूद अधिक दिनों तक टिक नहीं पाती। बॉलीवुड में अक्सर अफेयर के बाद ब्रेकअप और शादी के बाद तलाक की खबरें आती रहती हैं। लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज को तलाक के बदले बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ी। आइए जानते है बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के 10 सबसे महंगे तलाक:-

ऋतिक रोशन – सुज़ैन खान

ऋतिक और सुजैन की शादी साल 2000 में हुई थी। लेकिन 2013 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों बॉलीवुड के आदर्श कपल माने जाते थे। उनके तलाक की खबर सुनकर हर कोई हैरान था। कहा जाता है सुजैन खान ने एलिमनी के रूप में ऋतिक से 400 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसके बाद 380 रुपये एलिमनी के रूप में सुजैन को दिए गए.

संजय दत्त – रिया पिल्लई

संजय दत्त ने साल 1998 में रिया पिल्लई से दूसरी शादी की थी। संजय रिया से बेहद प्यार करते थे, लेकिन रिया का अफेयर टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ था। इसीलिए 2005 में उनका तलाक हो गया। इस तलाक पर संजय दत्‍त को 8 करोड़ रूपये, एक लग्ज़री अपार्टमेंट और एक मंहगी कार देनी पड़ी थी।

करिश्मा कपूर – संजय कपूर

अभिषेक बच्चन के साथ सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। लेकिन शादी के थोड़े टाइम बाद ही उनकी ज़िंदगी में कई परेशानियां आने लगी। साल 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया।  करिश्मा से तलाक के लिए संजय को 14 करोड़ रूपए का बांड भरना पड़ा और साथ ही दोनों बच्चो का खर्च भी वाही उठा रहे है और अपना एक शानदार बंगला भी उन्हें करिश्मा के नाम करना पड़ा।

प्रभु देवा – रामलता

डांसर, एक्टर और डायरेक्टर प्रभूदेवा की शादी साल 1995 में रामलता से हुई थी। 16 साल बाद साल 2011 में दोनों ने तलाक ले लिया। इस तलाक के बदले प्रभुदेवा ने रामलता करीब 25 करोड़ रूपए, दो महंगी गाड़ियाँ और हर्जाने की राशि 10 लाख अलग से दी थी।

सैफ अली खान – अमृता सिंह

सैफ अली खान ने अपने से 13 साल बड़ी अमृता सिंह से साल 1991 में शादी की थी। शादी के 13 साल बाद साल 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया। छोटे नवाब को अपनी आधी संपत्ति बच्चों के नाम करनी पड़ी थी। लेकिन इस तलाक में कुल कितनी रकम सैफ को भरनी पड़ी इसका कोई स्पष्ट खुलासा नहीं किया गया। अमृता सिंह को दी गई एलीमनी के रूप में रकम उस समय करीब 5 करोड़ रुपये थी।

आमिर खान – रीना दत्ता

आमिर और रीना ने अपने पेरेंट्स की मर्जी के खिलाफ साल 1986 में शादी की थी। शादी के क़रीब 16 साल बाद 2002 में दोनों अलग हो गए। कहा जाता है, तलाक के बाद आमिर को काफ़ी मोटी रकम अदा करनी पड़ी थी। रीना को दी गई एलिमनी की कीमत करीबन 50 करोड़ रूपए थी।

फरहान अख्तर – अधुना भबानी

फरहान और अधुना ने साल 2000 में शादी की थी। शादी के 16 साल बाद 2017 में दोनों अलग हो गए। तलाक के बाद अधुना ने फरहान से बांद्रा के बैंडस्टैंड स्थित 10,000 स्क्वायर फीट वाले बंगले की मांग की है। इसके अलावा फरहान अपने बच्चों के भविष्य के लिए भी अधुना को अच्छे खासे पैसे देते हैं।

आदित्य चोपड़ा – पायल खन्ना

आदित्य चोपड़ा ने साल 2001 में पायल खन्ना से शादी की थी। रानी मुखर्जी से शादी करने के लिए आदित्य ने 2009 में पायल को तलाक दे दिया। तलाक के बदले में पायल ने आदित्य से भारी-भरकम रकम मांगी थी, लेकिन आदित्य ने उन्हें कितनी बड़ी रकम अदा की इसका खुलासा नहीं हुआ।

अरबाज खान – मलाइका अरोड़ा

अरबाज और मलाइका ने साल 1988 में शादी की थी। साल 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक के बदले मलाइका ने अरबाज से 15 करोड़ रुपये की मांग की।

लिएंडर पेस – रिया पिल्लई

संजय दत्त से तलाक के बाद रिया पिल्लई ने टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से शादी की थी। लेकिन थोड़े टाइम बाद दोनों ने तलाक ले लिया। लिएंडर पेस से तलाक के बाद रिया को मुआवजे के तौर पर 4 लाख रुपए मिले थे, जिसमें से 90,000 बेटी की परवरिश और पढ़ाई के लिए थे।