सुषमा मैम, काश! आप हमारी प्रधानमंत्री होती: पाकिस्तानी महिला

सुषमा स्वराजएक और पनामा पेपर लीक मामले में शुक्रवार को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटना पड़ा। वहीँ दूसरी और एक ऐसी पाकिस्तानी महिला भी हैं जिनका मानना है कि यदि सुषमा स्वराज पाकिस्तान की प्रधानमंत्री होती तो यह देश बदल गया होता.

हिजाब आसिफ नाम की पाकिस्तानी महिला ने भारतीय विदेश मंत्री के के एक ट्वीट के जबाव में लिखा है, ‘आपको यहाँ से ढेर सारा प्यार और सम्मान. काश! आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं तो यह देश बदल गया होता.’

दरअसल पाकिस्तानी नागरिक हिजाब आसिफ ने भारत में इलाज करवाने के आवेदन पर सुषमा को ट्वीट कर मदद मांगी थी. पाकिस्तानी शख्स को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा नहीं मिल रहा था. हिजाब के अनुरोध पर सुषमा ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को इस नागरिक को वीजा देने का निर्देश दिया है.

सुषमा की इस प्रतिक्रिया से गदगद हिजाब ने एक और ट्वीट कर लिखा, मैं आपको क्या कहूँ, सुपर वूमन या भगवान! आपकी उदारता को बयान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं, लेकिन आँखों में आंसू हैं. लव यू मैम”. आपकी तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं पा रही हूँ.

गौरतलब है कि, इस मामले में खुद सुषमा ने ट्वीट करके हैरानगी जाहिर की थी कि क्या पाकिस्तान के विदेश मामलों के मंत्री सरताज अजीज इस महिला के मेडिकल वीजा के लिए अनुशंसा पत्र पेश करना भूल गये थे.

Comments