यह VIDEO क्लिप देख बलात्कारियों की कांप उठेगी रूह!

लगभग 25-26 साल के युवक से नर्स पूछती है कि क्या उसने सच में रेप किया है। इस पर लड़का झल्लाता हुआ बोला हां किया है लेकिन किस्मत खराब थी और पकड़ा गया। इस पर नर्स कहती है तो क्या पहले भी तुमने रेप किए हैं। लड़का हँसते हुए हां में जवाब देते हुए कहता है लेकिन पहले कभी पकड़ा नहीं गया। इसके बाद वह नर्स को छेड़ते हुए कहता है तुम भी कभी अकेले में मिलना मुझे। यह सुनकर नर्स हंस पड़ती है और कहती है, तुम अब कुछ नहीं कर पाओगे, इस पर लड़का कहता है कोई बात नहीं मैं जल्दी ठीक हो जाऊंगा, फिर मिलना। इस पर नर्स कहती है पहले खुद को अच्छे से देख तो लो कि तुम अब कुछ करने के काबिल रहे हो या नहीं।

हालांकि यह वीडिया काफी पुराना है लेकिन इसे फेसबुक पर बहुत ज्यादा शेयर किया जा रहा है। 5 मिनट 11 सेकेंड के इस वीडियो में दिखाया गया है कि रेप का एक आरोपी लोगों से पिटने के बाद अस्पताल में भर्ती होता है. उसके पास एक नर्स बैठी है. आरोपी अपने परिवार वालों के बारे में पूछता है तो नर्स जवाब देती है तुम्हें मिलने कोई नहीं आया।

नर्स उसे बताती है कि उसका प्राइवेट पार्ट लोगों ने काट दिया है। यह सुन लड़का बदहवास सा हो जाता है और पागलों की तरह रोने लगता है। जब खुद पर बीतती है तो दर्द का एहसास होता है तो फिर लड़कियों को एक वस्तु की तरह क्यों समझा जाता है।

देखें वीडियो:

महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। दिल्ली की 16 दिसबंर, 2012 की काली रात को कोई नहीं भूल सकता जब निर्भया के साथ दरिंदगी हुई। कुछ ऐसी ही हैवानियत हरियाणा की एक महिला के साथ भी हुई। भले ही आरोपी पुलिस हिरासत में हों लेकिन भारत में सजा की प्रक्रिया बहुत धीमी है। इस वीडियो में सोशल मीडिया पर यह सन्देश वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि रेप के आरोपी को ऐसी सजा देनी चाहिए जो उसके लिए ही नहीं अन्य बलात्कारियों के लिए कड़ा संदेश हो।

रेप केवल लड़कियों के शरीर से नहीं होता बल्कि उनके मन और आत्मा का भी रेप होता है। रेप की शिकार महिलाएं सभ्य और सुरक्षित समझे जाने वाले समाज में खुद को अजीब सी हालत में पाती है. घर, परिवार, पुलिस, सरकार, देश, दुनिया उन्हें बेकार लगती हैं. आप कल्पना करें कि कोई आपको बिना वजह एक थपड़ मार दे और आप कुछ न कर पायें. कितनी जिल्लत और बेइज्जती का एहसास होता है. फिर रेप तो मन, मस्तिस्क और औरत के पूरे आस्तित्व को ही तार-तार कर देता है. अच्छा हो हम अपने बेटों को संस्कार में अच्छे और बुरे का फर्क समझाएं.

लोगों की वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। कईयों ने लिखा कि इसके हाथ-पैर भी काट देने चाहिए थे

Comments

LEAVE A REPLY