ट्रैक्टर के नीचे दबने के बावजूद इस किसान को खरोंच तक न आई!!

जाको राखे साइयां, मार सके न कोई…” यह कहावत तब सच साबित हो गयी जब ट्रैक्टर के नीचे दबा हुआ व्यक्ति बिना किसी खरोंच के सही-सलामत बाहर निकल आया.

यह हादसा तब हुआ जब खेत में जुताई करने के बाद यह किसान ट्रैक्टर को सड़क पर चढ़ा रहा था. तभी ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खेत में ही पलट गया. चालक ट्रैक्टर के नीचे इस तरह से फंस गया कि ना तो वह बोल पा रहा था न ही वह बाहर निकल पा रहा था.

ट्रैक्टरइस वीडियों को देखने से ही रोगटें खड़े हो जाते हैं। 1.52 सैकेंड के इस वीडियों में एक टैक्ट्रर उल्टा पड़ा है और किसान इसके नीचे दबा पड़ा है। सबके मन में एक ही सवाल था कि क्या वह बच पायेगा?

उसकी मदद के लिए एक जेसीबी मशीन और आसपास के आदमी भी लगे रहे। पहले जायजा लिया गया कि टैक्ट्रर को कहाँ से उठाया जाए ताकि नीचे दबे व्यक्ति का कोई अंग कुचला न जाए।

एक तरफ समय निकलता जा रहा था और व्यक्ति के परिजनों की चिंताए बढ रही थी. दूसरी और ट्रैक्टर के नीचे दबे व्यक्ति के लिए एक-एक सैकेंड भारी पड़ रहे थे। अचानक धीरे धीरे टैक्ट्रर का सही जगह से उठाव शुरु हुआ।

इसके साथ ही आसपास शोर भी बढ़ता चला गया। जेसीबी चालक भी सामने खड़े लोगों के इशारों और हाथों को टकटकी लगाए देख रहा था। फिर वह वक्त आ ही गया जिसका सब इंतजार कर रहे थे।

जेसीबी ने ट्रैक्टर को कुछ फुट उठाया और लोगों ने दबे हुए व्यक्ति को हाथ से पकड़ कर बाहर खींच लिया। बाहर निकले व्यक्ति के हावभाव को देखकर कोई नही कह सकता था कि यह शख्स कुछ देर पहले ट्रैक्टर के नीचे दबा हुआ जीवन और मौत के बीच संर्घष कर रहा था।

देखें यह वीडियो:

Comments