करीना कपूर माँ बनी, बेटे का नाम रखा तैमूर, जानिए क्या कहा पापा रणधीर ने!

466

kareena-kapoor-baby-boy-taimur-khanअपने समय के प्रसिद्ध अभिनेता रणधीर कपूर की बेटी करीना कपूर खान ने मंगलवार सुबह एक बेटे को जन्म दिया। रणधीर का कहना है नाना बनने की खबर सुनकर वह बेहद खुश हो उठे। उनका पूरा परिवार इस खबर से बेहद प्रसन्न और उत्साहित है। रणधीर ने खुशी प्रकट करते हुए दोस्तों और प्रशंसकों को उनकी दुआओं के लिए धन्यवाद भी दिया। रणधीर ने IANS को बताया, “पूरा परिवार इस खबर से बेहद उत्साहित है और परिवार में नए सदस्य का स्वागत कर रहा है। मां और बेटा दोनों सकुशल हैं। आपकी दुआओं के लिए धन्यवाद।”

करीना ने ब्रीच कैंडी अस्पताल में सुबह 7.30 बजे बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम तैमूर अली खान पटौदी रखा गया है। उर्दू के तैमूर शब्द का अर्थ होता है – लोहा। सोशल मीडिया में करीना के बेटे नाम पर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कुछ लोगों ने तो इस नाम पर हैरानगी भी जताई है। दरअसल, लोग इस नाम पर इसलिए सकते में हैं, क्योंकि तैमूरलंग इस नाम का कुख्यात बर्बर लुटेरा था। उज्बेकिस्तान के इस लुटेरे का नाम तैमूर था, जो न सिर्फ लूटपाट के लिए दुनियाभर में कुख्यात था, बल्कि वह अपनी क्रूरता और बर्बरता के लिए भी जाना जाता था। बाद में वह लंगड़ा हो गया था जिस कारण से उसका नाम तैमूरलंग पड़ गया.

तैमूर ने 14वीं सदी में भारत के दिल्ली और कश्मीर में भी भारी लूटपाट की थी। 15 दिनों के अन्दर ही में ही उसने दिल्ली में लाशों के ढेर लगा दिए थे।

हालांकि, अभी तक पटौदी परिवार की ओर से नाम को लेकर कोई बयान जारी नहीं हुआ है. लोग जानने को उत्सुक हैं कि करीना के परिवार वालों ने आखिर करीना के बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा है। खैर यह उनका पारिवारिक मसला है फिर भी एक बर्बर लुटेरे के नाम पर बेटे का नाम रखे जाने पर प्रशंसकों और फैन्स के मन में सवाल उठाना भी लाजिमी है.

करण जौहर और बाकी लोगों ने क्या कहा

करण जौहर बेबो के माँ बनने पर ट्वीट करने वाले पहले स्टार थे. उन्होंने कहा,  “My Bebo had a baby boy!!!!!!! Am so so happy!!!!!!! #TaimurAliKhan.”

करीना की बहन करिश्मा कपूर ने भी एक प्यारा मैसेज अपने इन्स्ताग्राम अकाउंट पर शेयर किया. मलाईका अरोड़ा खान ने भी करीना को बधाई दी.

करीना कपूर खान और उनके बेटे तैमूर अली खान पटौदी की तस्वीर…
kareena-kapoor-khan-with-baby-taimur

Comments

LEAVE A REPLY