भूतहा जेल जहाँ भटकती आत्मा खींचती है लोगों के बाल

आपने भूत-प्रेतों से जुड़े बहुत सारे किस्से सुने होंगे. भूतों को लेकर लोगों द्वारा अलग-अलग तर्क दिए जाते हैं. भूत होते हैं या नहीं यह बहस का विषय है लेकिन इस पोस्ट को पढ़ कर शायद आपके रौंगटे खड़े हो जाएँ क्योंकि यहाँ हम अमेरिका की एक भूतहा जेल और उसमें रहने वाले भूत की सच्ची कहानी बता रहे हैं.

अमेरिका के न्यूजर्सी में स्थित एसेक्स काउंटी जेल को दुनिया में सबसे डरावनी जेल माना जाता है. कहा जाता है कि इसके भीतर भूत लोगों के बाल खींचते हैं जिसको वजह से इसके अंदर जाने की हिम्मत किसी ही नहीं होती है. लेकिन कुछ दिन पहले विल एलिस नामक एक फोटोग्राफर ने इस जेल के भीतर तस्वीरें ली हैं, जो की सोशल साइट्स पर वायरल भी हो गए हैं.

सन 1837 में इस जेल को बनाया गया था. उस समय इस जेल में 300 सैल थे. है कई वर्षो तक जेल में कैदियों का आना-जाना लगा रहा, लेकिन अजीबोगरीब गतिविधिया की वजह से इसे 1970 में बंद कर दिया गया. दरअसल इस जेल में मैजूद भूतों को लेकर कई तरह की कहानियाँ प्रचलित हैं.

कुछ लोगों के अनुसार जेल के सैंट्रल हॉल में एक कैदी ने खुद को आग लगा ली थी जिससे उसकी मौत हो गयी. इसके बाद से ही उसकी आत्मा जेल में भटकती रहती है. वही कुछ लोगों का मानना है कि यह भुत एक सिक्योरिटी गार्ड का है जो यहाँ आने वाली लोगों के बाल खिंचता है.

न्यूजर्सी  की इस जेल को नेवार्क स्ट्रीट जेल के नाम से भी जाना जाता है. इसकी बिल्डिंग यहाँ की सबसे पुरानी इमारतों में से है. ऐसा माना जाता है कि इसके बंद होने के बावजूद भी जेल के अंदर अनजान लोगों के पदचिन्ह (food print) दिखाई देते हैं. दुनिया में सबसे डरावनी मानी जाने वाली इस जेल की अंदरूनी दीवारें पेड़ों से घिर चुकी हैं

Comments