लड़की से लिपट कर सोता था सांप, असली इरादे पता चले तो उड़ गये होश!

आम इंसान के लिए सांप शायद दुनिया के सबसे खौफनाक प्राणियों में से एक है. लेकिन हमारे बीच कई लोग ऐसे हैं जो सांपों को पालते हैं। एक पालतू अजगर यानी पाइथन से जुड़ा एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे कुछ समय पहले फेसबुक पर काफी शेयर किया गया था।

सांपआम इंसान अपने पालतू कुत्ते-बिल्लिओं को बिस्तर पर सुला लेते हैं. लेकिन क्या कोई इंसान अजगर को बिस्तर पर सुलाता है? आम इंसान तो कभी नहीं. लेकिन एक महिला हर रात अपने प्यारे पालतू अजगर के साथ सोया करती थी।

7 फुट के इस सांप ने एक दिन अचानक खाना-पीना छोड़ दिया। महिला ने उसे खिलाने की पूरी कोशिश की. उसे उसके पसंदीदा चूहे और सूअर भी पेश किये लेकिन उसने नहीं खाया. फिर, महिला जब उसे वेटनरी डॉक्टर के पास ले गई।

डॉक्टर ने महिला से पूछा, ‘क्या आपका अजगर हर रात आपके साथ सोता है?’ महिला ने जवाब दिया ‘हां’, डॉक्टर ने फिर पूछा, ‘क्या ये आपसे लिपटता या फिर अपना पूरा शरीर स्ट्रेच करता है?’ इसके भी जवाब में महिला ने ‘हां’ में दिया। इसके बाद डॉक्टर ने जो बताया, उसे सुनकर महिला के पैरों तले से जमीन खिसक गयी.

डॉक्टर ने बताया कि अजगर ने खाना पीना इसलिए छोड़ दिया है क्योंकि वह दूसरे मील यानि खाने की तैयारी कर रहा है। उसने बताया कि उसका पालतू जानवर उससे इसलिए नहीं लिपटता क्योंकि वह उसे प्यार करता है बल्कि यह अजगर तो इसलिए उससे लिपटता और स्ट्रेच करता है ताकि वह यह जान सके कि उसकी खुद की लंबाई इतनी हुई है कि नहीं कि वह औरत को पूरा निगल सके। डॉक्टर ने साफ-साफ बताया कि अजगर अपनी मालकिन को ही खाने का प्लानिंग में है।

कुछ लोग हालाँकि इस स्टोरी को वायरल करने के लिए घड़ी गयी मनघडंत अफवाह मानते हैं. लोगों का मानना है कि अजगर कभी भी अपने शिकार को नहीं मापता. अक्सर देखा गया है कि पाइथन का कई दिनों तक खाना न खाना एक आम बात है. चाहे कारण कुछ भी हो इस स्टोरी को पढ़ कर हम किसी को भी सांप के साथ सोने की सलाह नहीं देंगे, खासकर जब आप अकेले ऐसा कर रहे हों. फिर चाहते आप उससे या वह आपसे कितना भी प्यार क्यों न करता हो!

(सभी चित्र सांकेतिक हैं)

यह भी पढ़ें: 10 सबसे जहरीले व खतरनाक सांप

 

Comments