सांप के काटने से मरी हुई महिला तंत्र-मंत्र से होगी जिंदा!!

आने वाली पूर्णिमा की रात को ‘धरती का सबसे बड़ा चमत्कार होने वाला है. यह दावा हम नहीं कर रहे बल्कि कानपुर के चौबेपुर उपनगर में गाजीपुर गांव के लोगों के बीच कुछ ऐसी ही चर्चा का बाजार गर्म है.

आपने हिंदी फिल्मों में देखा होगा कि एक सांप किसी व्यक्ति को काट लेता है. बाद में कोई तांत्रिक या सपेरा बीन बजा कर सांप को बुला लेता है और सांप उस व्यक्ति का सारा ज़हर चूस लेता है और व्यक्ति फिर से जिंदा हो जाता है. कुछ ऐसा ही मामला चौबेपुर के गाजीपुर गांव में देखने को मिला है.

यहाँ एक मृत महिला को जिंदा करने के लिए कुछ दिनों से तंत्रमंत्र हो रहा है. काला जादू, तंत्र-मंत्र, टोटके जैसी बातों पर लोगों को यकीन और चर्चा करते हुए अपने देखा-सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि तंत्र-मंत्र से मरा हुआ व्यक्ति जिंदा हो सकता है?

बात कुछ दिन पहले की है जब गांव में रहने वाली महिला शकुंतला देवी ने  गलती से एक सांप को मार डाला. संयोग कहें या कुछ और, इसके ठीक 2 दिन बाद ही शकुन्तला को एक सांप ने काट लिया.

घटना का पता चलने पर लोग उसे हॉस्पिटल ले गए, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी सूचना गाँव वालों को मिलते ही लोगों में सांप द्वारा साथी सांप की मौत का बदला लेने की चर्चा होने लगी. इसी बीच गांव वालों ने एक बंगाली तांत्रिक को बुलाया.

तांत्रिक ने घर वालों को और गांव वालों को यह विश्वास दिलाया की वह तंत्र मंत्र से महिला को जिंदा कर देगा और काटने वाले सांप को भी मार डालेगा. लोगों ने उस पर यकीन कर लिया और इसके बाद तांत्रिक ने मृत महिला को जिंदा करने के लिए तंत्रमंत्र शुरू कर दिए.

सात फुट गड्ढे में लाश रखकर हो रहा तंत्र मंत्र

बंगाली तांत्रिक ने मृत महिला को जिंदा करने के लिए उसके घर के बाहर सात फीट का गड्ढा खुदवाया. इसमें मृत महिला की लाश को रखकर कपड़े से ढक दिया गया. गौरतलब है कि तांत्रिक लाश के पास बैठ कर रोज पूजा कर रहा है.

शंकुन्तला देवी की लाश के लिए किया गया गड्ढा जहाँ पर तंत्र-मंत्र हो रहा है, इनसेट में शंकुन्तला देवी की फोटो

दिलचस्प बात तो यह है कि हर रोज सुबह और शाम, कपड़े को हटाकर महिला के लिए ”खाना” रखा जाता है. इसके साथ ही खाने की दो और थालियाँ लगवाई जाती हैं, जिसे बाद में ले जाकर जंगल में रख दिया जाता है.

बदला लेने के लिए नागिन ने काटा

जब लोगों ने तांत्रिक से इस सारे मामले के बारे में पूछा तो तांत्रिक ने कहा कि एक नाग की मौत का बदला लेने के लिए नागिन ने महिला को काटा है. वह  पूर्णिमा के दिन तंत्र-मंत्र से नागिन को बुलाकर उससे महिला के ज़हर को चुसवा कर उसका जहर उतरवा देगा.

मृतका के भाई के घर पहुंचने पर हुआ खुलासा

महिला का भाई उसके घर पहुंचा तो उसे इस सारे मामले का पता चला जिसे देखकर वह हैरान रह गया. उसने हालाँकि इसका विरोध किया लेकिन महिला के परिजनों ने उसे वहां से भगा दिया.

भाई का कहना है कि उसकी बहन की मौत हो गई है. मृत महिला के पति यानी उसके जीजा ने घर के बाहर सात फीट गहरे गड्ढे में उसकी लाश को रखा है और वहां एक तांत्रिक पूजा कर रहा है.

क्या आपको क्या लगता है कि बंगाली तांत्रिक, मृत महिला को जिंदा कर पाएगाआज के इस तकनीकी युग में भी अंधविश्वास, काला जादू पर विश्वास करना चाहिए? प्लीज अपनी राय हमारे साथ जरुर शेयर करें… 

ऐसे ही अन्य मिलते-जुलते लेख भी पढ़ें:

Download article eBook

Comments