महिला ने बछड़े से की शादी, मानती है पति का पुनर्जन्म!

रोज लगभग 100 लोग इस बछड़े को देखने आते हैं. लकड़ी के घर के अन्दर ही बछड़े को खिलाया और नहलाया जाता है और फिर मखमली सिरहाने वाले उस बिस्तर पर सुलाया जाता है जिस पर कभी खिम का मृत पति सोया करता था.

बछड़ेक्या आप पुनर्जन्म पर विश्वास करते हैं? देखिए पुनर्जन्म से जुड़ी एक अविश्वसनीय घटना जो इतनी विचित्र है कि इसे जान कर हर कोई दंग रह जाता है.

केवल मौत ही हमें जुदा कर सकती है” यह एक ऐसा वाक्य है जिसे अधिकतर कपल शादी के समय प्रयोग करते हैं. लेकिन कंबोडिया की बुजुर्ग महिला के लिए मौत केवल एक छोटी-सी बाधा ही थी. खिम हंग (Khim Hang) मानती है कि वह अपने मरे हुए पति के साथ एक बार फिर से मिल चुकी है – क्योंकि वह एक बछड़े के रूप में जन्म लेकर उसके पास आ चुका है.

एक न्यूज एजेंसी को दिए गये एक इंटरव्यू में खिम हंग ने बताया कि अपने पति की अकस्मात मौत के बाद वह टूट चुकी थी. उसने आत्माओं से बात करवाने वालों के बारे में सुना था. उसने भी उन्हें आजमाने और अपने मृत पति की आत्मा से बात करने की ठान ली. अंतत: वह एक आत्मा से मिलवाने वाले के पास पहुँच गयी.

आत्मा से बात करने वाले ने खिम को बताया कि उसके पति की आत्मा एक बछड़े के रूप में जन्म ले चुकी है. जब खिम उस बछड़े के पास गयी तो बछड़े ने खिम के प्रति अतिरिक्त प्रेम और लगाव दर्शाया. बस तभी खिम को यकीन हो गया कि यह उसके पति ही हैं.

‘मुझे पूरा यकीन है कि यह मेरे पति ही हैं.. क्योकिं यह बछड़ा सबकुछ बिलकुल वैसे ही करता है जैसे मेरे पति किया करते थे.’, खिम कहती है.

इस बछड़े का जन्म मार्च में हुआ अब यह बछड़ा लोकल सेलेब्रिटी बन चुका है.

रोज लगभग 100 लोग इस बछड़े को देखने आते हैं. लकड़ी के घर के अन्दर बछड़े को खिलाया, नहलाया जाता है और फिर मखमली सिरहाने वाले बिस्तर पर सुलाया जाता है जिस पर कभी खिम का मृत पति सोया करता था.

केवल खिम ही नहीं बल्कि उसके बच्चे भी मानते हैं कि पांच महीने का बछड़ा और कोई नहीं बल्कि उनके मरे हुए पिता हैं.

Comments