OMG!!- भारत की 10 सबसे डरावनी जगहें

भूत-प्रेत की कहानियां हमेशा से ही लोगों को रोमांचित करती रही हैं. क्या भूत वास्तविकता में होते हैं या यह सिर्फ डरावनी जगहें की बातें हैं? एक और जहाँ विज्ञानी आत्मा और भूत आदि को महज इंसानी दिमाग की उपज और भ्रम बताते हैं वहीँ दूसरी और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो भूत-प्रेत की बातों और अनुभवों को दावों के साथ कहते हैं. कई डाक्युमेंटरीज और डिस्कवरी चैनल पर आने वाले haunted आदि कार्यक्रम भी पारलौकिक जीवन के दावे को सच करते दिखते हैं.

भारत में कुछ ऐसी डरावनी जगहें भी हैं जो पारलौकिक घटनाओं और गतिविधियों के लिए जानी जाती हैं.  भारत में कई ऐसी जगहें हैं जहां हकीकत में भूत देखे जाने को लोग लगभग सच मानते हैं. आइए जानते है भारत की सबसे डरावनी जगहों के बारें में.

1भानगढ़ का किला

भानगढ़ का किला भारत की सबसे डरावनी जगह मानी जाती है. सरकार ने भी पर्यटकों को यहाँ अंधेरा होने से पहले चले जाने की चेतावनी जारी कर रखी है. लोगों के मुताबिक 16वीं शताब्दी में इसी शहर में रहने वाले एक जादूगर को भानगढ़ की राजकुमारी रत्नावती के साथ प्यार हो गया. जिस पर तांत्रिक ने काला जादू कर दिया था. इसके बाद राजकुमारी को अपने वश में करके तांत्रिक ने उसका शारीरिक शोषण किया लेकिन एक दुर्घटना के चलते उस तांत्रिक की मृत्यु हो गई. ऐसा कहा जाता है कि जादूगर ने मरते वक्त भानगढ़ के किले को श्राप दिया कि यह जल्दी ही नष्ट-भ्रष्ट हो जाएगा. उस श्राप के बाद इस किले में रहने वाले लोगों की मृत्यु हो जाती है और उनकी आत्मा  इस किले के अंदर भ्रमण करती है.

Back